logo-image

Gajkesari Rajyog 2023 : गजकेसरी राजयोग से 3 राशियों को होगा जबरदस्त लाभ, मिलेगी उन्नति

हिंदू धर्म में नव वर्ष की शुरुआत दिनांक 22 मार्च से होने जा रहा है.

Updated on: 20 Mar 2023, 05:41 PM

नई दिल्ली :

Gajkesari Rajyog 2023 : हिंदू धर्म में नव वर्ष की शुरुआत दिनांक 22 मार्च से होने जा रहा है, यानि कि विक्रम संवत 2080 शुरु हो रहा है. अब ऐसे में चैत्र नवरात्रि की शुरुआत भी दिनांक 22 मार्च से होने वाली है. इसलिए ये दिन और भी शुभ माना जा रहा है. बता दें, मीन राशि और चंद्र की युति से गजकेसरी राजयोग का निर्माण होगा. जिसके प्रभाव से कई राशियां ऐसी हैं, जिन्हें शुभ फल की प्राप्ति होने वाली है. धन वृद्धि के भी योग बन रहे हैं. तो ऐसे में आइए आज हम आपको अपने इस लेख में गजकेसरी योग बनने से कौन से ऐसे तीन राशियां हैं, जिनके लिए हिंदू नववर्ष शुभ फल लेकर आया है. 

ये भी पढ़ें - Navratri 2023 : नवरात्रि के दौरान इन 5 मंदिरों के दर्शन करना होता है शुभ, जानें...

गजकेसरी राजयोग से इन राशियों को होगा जबरदस्त लाभ 

1. मिथुन राशि 
मिथुन राशि के जातकों के लिए गजकेसरी राजयोग शुभ परिणाम लेकर आया है. आपकी कुंडली में बुधादित्या योग भी बन रहा है. जिससे आपको और लाभ होगा. नौकरीपेशा लोगों को पदोन्नति मिलने की संभावना है. स्वास्थ्य में भी पहले से सुधार होगा. धन वृद्धि की भी संभावना है. आपके आय के सभी साधन बनेंगे. आपके लिए ये समय बहुत शुभ है. 

2. सिंह राशि 
सिंह राशि के जातकों के लिए गजकेसरी राजयोग बहुत उत्तम रहने वाला है. आपको नए-नए अवसरों की प्राप्ति होगी. व्यापारियों को मुनाफा होगा. धनलाभ होने की संभावना है. आपको सभी कार्यों में सफलता मिलेगी. दाम्पत्य जीवन अच्छा रहेगा. 

ये भी पढ़ें - Chaitra Chhath Pooja 2023 : चैत्र छठ पूजा पर बन रहा है शुभ संयोग, जानें कब से शुरु है महाव्रत

3. मीन राशि 
मीन राशि वालों के लिए गजकेसरी राजयोग शुभ फल लेकर आया है. आपके आत्मसम्मान में वृद्धि होगी. आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल होंगे. आपके लिए ये समय शुभ है, आप जो भा काम करेंगे, आपको उसमें सफलता मिलेगी. लेखन, अध्ययन से जुड़े लोगों के लिए खूब प्रसिद्धि और सफलता के योग बन रहे हैं. आपका स्वास्थ्य भी उत्तम रहेगी. आपकी वाणी मेगनेट की तरह काम करेगी, आपकी तरफ लोग आकर्षित होंगे.