logo-image

Aaj Ka Rashifal: हनुमान की कृपा से आज तुला राशि समेत इन राशियों का आर्थिक क्षेत्र होगा मजबूत, जानें आज का राशिफल

Horoscope Today: आज है मंगलवार का दिन, यानि हनुमान जी की कृपा पाने का सबसे सुनहरा मौका. आज का राशिफल (Aaj Ka Rashifal) क्या है और आपको क्या उपाय करने चाहिए जो आपकी किस्मत का तारा चमक जाए आइए जानते हैं.

Updated on: 29 Aug 2023, 06:00 AM

नई दिल्ली:

Aaj Ka Rashifal: आज मंगलवार का दिन है. हनुमान बाबा की कृपा से आज का राशिफल क्या है. किन राशि के लोगों को आज आर्थिक रूप से फायदा होने वाला है. किन लोगों के बिगड़े काम आज बनने वाले हैं ये सब आपको ज्यतिष्याचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी बता रहे हैं. राशि के हिसाब से अगर दिन की शुरुआत की जाए. कुछ उपाय किए जाएं तो दिन अच्छा बीतता है. तो आज दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) के अनुसार सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) के लिए आज का दिन कैसा रहने वाला है आइए जानते हैं. 

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) 

हनुमान जी की कृपा आज आप पर बनी हुई है. नौकरी में तरक्की या स्थान परिवर्तन के योग बने हुए हैं. आज के लिए आप निवेश के लिए भी सोच सकते हैं. अगर आप आज घर का कोई सामान खरीदने की सोच रहे हैं तो भी आज का दिन शुभ है. राशि के हिसाब से मंगलवार का उपाय ये है कि आज आप बूंदी का प्रसाद गरीबों में बांटे. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 82 प्रतिशत साथ दे रही है. 

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

मंगलवार के दिन आज आप किसी पुराने विवाद से बाहर आ  सकते हैं. घर परिवार को बुरी नज़र से बचाकर रखें. आज आपके बिगड़े काम बनने के योग बन रहे हैं. घर में गूगल का धुआं दें और गंगाजल का छिड़काव करें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 78 प्रतिशत साथ दे रही है. 

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

आज का दिन आपकी चिंताओं को दूर करने का दिन है. आप अगर हनुमान भक्त हैं तो आप आज दिन में हनुमान चालीसा का पाठ करें और रात को सोने से पहले बजरंग बाण का पाठ पढ़ना ना भूलें आपके सारे संकट आज मिट जाएंगे. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 72 प्रतिशत साथ दे रही है.  

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope) 

कर्क राशिवालों के लिए मंगलवार का दिन कुछ चुनौतियों का सामना करने वाला साबित हो सकता है. आप अपने दिन की शुरुआत माता पिता का आशीर्वाद लेकर करें. घर में पूजा करने के बाद पूजा घर में कुछ पैसे निकालें और फिर घर से बाहर जाएं. ये सोचकर घर से निकले कि जो भी परेशानी है वो दूर हो. अगले दिन मंदिर में रखे पैसे किसी गरीब को दान कर दें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 69 प्रतिशत साथ दे रही है. 

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

आज आपके मन की कोई बात पूरी हो सकती है. तो आज आप कुछ अच्छा सोचें. हनुमान बाबा की कृपा आप पर बनीं हुई है. किसी कन्या की शादी में मदद करके आज आप पुण्य कमा सकते हैं. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 80 प्रतिशत साथ दे रही है. 

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

घर, वाहन या नया बिज़नेस करने की सोच रहे हैं तो सोचे समझे बिना आगे कदम ना बढ़ाएं. आज का दिन सतर्क रहने वाला है. अपनों से ही सावधान रहें. मंदिर में जाकर बजरंग बली की पूजा करें और हो सके तो हनुमान चालीसा का पाठ करें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 66 प्रतिशत साथ दे रही है. 

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope) 

तुला राशि के लोग आज अपने घर में पार्टी की प्लानिंग कर सकते हैं. कहीं बाहर घूमने का प्लान भी बना सकते हैं. आने वाला वीकेंड रिलेक्स होगा. आज का दिन तनाव से दूर रहकर अपनों से साथ क्वालिटि टाइम बिताने के लिए अच्छा है. घर में धुप अगरबत्ति करें और पूरे घर में उसकी धूनी दें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 79 प्रतिशत साथ दे रही है. 

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

आज वाहन सोचकर चलाएं. किसी काम के लिए जा रहे हैं तो आज उसके बनने के योग हैं लेकिन बुरी नज़र भी आपको आज जल्दी लग सकती है. घर से निकलने से पहले वाहन के चारों पहियों के नीचे नींबू रखकर उसके ऊपर से वाहन लेकर जाएं. सारी बुरी बलाएं कट जाएंगी दिन शुभ बीतेगा. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 72 प्रतिशत साथ दे रही है. 

यह भी पढ़ें: Vastu Tips For Wallet: जेब में नहीं टिकते पैसे... तो पर्स में रखें ये चीज़, कभी नहीं होगी धन की कमी

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

अपने घर में समय बिताने से बेहतर होगा कि आज आप ज्यादा से ज्यादा लोगों से मुलाकात करें. जितना सोशल होंगे. अपनी नेटवर्किंग करेंगे आपको उतना ही धनलाभ होगा. आज आप गरीबों को अनाज का दान करें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 74 प्रतिशत साथ दे रही है. 

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

किसी बिज़नेस मीटिंग के लिए जा रहे हैं तो हल्के या सफेद रंग के कपड़े पहनकर जाएं. आज आपके काम बनने से 50-50 परसेंट चांस ही है. लेकिन किस्मत का साथ चाहते हैं तो आज हनुमान जी के मंदिर में माथा टेकें और उनके चरणों का टीका लगाकर काम पर निकलें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 71 प्रतिशत साथ दे रही है. 

कुंभ दैनिक राशिफल  (Aquarius Daily Horoscope)

आज आप अपने दिल से ज्यादा दीमाग का इस्तेमाल करें. अगर आप चाहते हैं कि आपको सफलता मिले तो किसी की सलाह पर नहीं बल्कि अपनी समझ के अनुसार की फैसले लें. आज आप घर के बेटी या बहन को कुछ गिफ्ट करें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 77 प्रतिशत साथ दे रही है. 

यह भी पढ़ें: Shani Gochar 2023: घर, व्यापार, नौकरी, पैसा... अगले 55 दिनों में शनिदेव इन राशियों पर होंगे मेहरबान

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

मीन राशि के लोग आज सफलता का नया मुकाम भी हासिल कर सकते हैं. अपने करियर में या बिजऩेस में आज इनके साथ कुछ ऐसा होगा जो इन्होंने सोचा भी नहीं होगा. आज के दिन मेहनत से काम करें. शाम तक आपको कुछ अच्छा समाचार भी सुनने को मिल सकता है. उपाय की बात करें तो आज आप गरीबों में विद्या का दान करें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 78 प्रतिशत साथ दे रही है.