logo-image

Aaj Ka Rashifal: इन राशियों को मिलने वाला है भगवान विष्णु महा आशीर्वाद, कहीं ये आपकी राशि तो नहीं?

Aaj Ka Rashifal: आज का राशिफल क्या है, आज भाग्यमीटर पर किस्मत आपका कितना साथ देने वाली है और गुरुवार के किस उपाय से आपको लाभ होगा आइए जानते हैं.

Updated on: 17 Jan 2024, 08:06 PM

नई दिल्ली:

Aaj Ka Rashifal: आज 18 जनवरी 2024 और गुरुवार का दिन है. आज पौष शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि है. दिन की शुरुआत अगर आप भविष्यफल पढ़कर करते हैं तो इससे आपका दिन अच्छा गुजरता है. अगर राशि अनुसार आप कुछ उपाय करते हैं तो भाग्य मीटर पर आपकी किस्मत और तेजी से आपका साथ देने लगती है. भगवान के आशीर्वाद से अगर आप दिन शुरू करेंगे तो ये अच्छा ही बीतेगा. मेष राशि से लेकर मीन राशि के लोगों के लिए पर्सनल और प्रोफेशनल स्तर पर दिन की शुरुआत से अंत तक क्या होगा ये सारी जानकारी ज्योतिष्याचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी बता रहे हैं. आज का राशिफल क्या है और  सोमवार के किन उपायों से आपकी किसम्त के सितारे आपका साथ देने लगेंगे ये सब जानिए. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है ये सब भी जानिए.

1. मेष राशि

मेष राशि वालों के लिए आज का दिन काफी शुभ रहेगा. नौकरीपेशा जातकों को लाभ मिलेगा. कार्यस्थल पर आपके काम की तारीफ होगी. भगवान विष्णु के मंत्रों का जाप करने से सेहत में लाभ होगा. 

2. वृष राशि

वृष राशि वालों के लिए कला का क्षेत्र काफी लाभदायक रहेगा. परिवारवालों में सम्बन्ध अच्छे रहने की सम्भावना है. स्वास्थ्य का खास ध्यान रखें. प्रातः काल भगवान विष्णु की पूजा करने से दुःख दूर रहेंगे.

3. मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले घरवालों के साथ अनावश्यक विवादों से बचें. भोजन व खानपान का खास ध्यान रखें. करीबी रिश्तों में बदलाव आने की संभावना है. कहीं बाहर घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं. घर के मंदिर में घी क दीपक जलाएं. 

4. कर्क राशि

कर्क राशि वालों के जिन कामों में किसी कारण कोई भी बाधा आई थी, वह हटने की स्थिति करीब आ रही है. समय का ठीक तरह से पालन करें व बड़ों की मदद करें और उनका सम्मान करें. भविष्य में नए अवसरों के आने की संभावना रहेगी. विष्णु जी की पूजा करें. 

5. सिंह राशि

सिंह राशि आज के दिन काम के सिलसिले में व्यस्त रहेंगे. पेशेवर तरक्की की संभावना है. आलस और लापरवाही से कुछ काम बिगड़ भी सकते हैं, सावधान रहें, धैर्य से काम लें. विष्णु जी के मंत्रों का जाप करें. 
 
6. कन्या राशि

कन्या राशि वालों पर बुरी नजर रहने की संभावना होगी. पुराने दोस्त व रिश्तेदारों से मिल सकते हैं. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. राजनीति सम्बन्धों में प्रगति होगी. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. जरूरतमंद की मदद करें. 

7. तुला राशि

आज के दिन किया गया परिश्रम आने वाले समय में लाभदायक साबित होगा. आज भगवान विष्णु का व्रत रखने से सभी कठिनाईयां दूर होंगी. ज़रूरतमंदों की मदद करते रहें. जीवनसाथी के साथ मनमुटाव हो सकता है.  गाय को हरा चारा खिलाएं. 

8. वृश्चिक राशि

आज स्वस्थ भोजन का सेवन करने से सेहत में सकारात्मक परिवर्तन देखने मिलेगा. जंक फ़ूड से दूर रहें. गलत मार्गदर्शन व निरणों से बचकर रहें. नई कोशिश करने के लिए आज दिन शुभ रहेगा. घर के मंदिर में घी का दीपक जलाएं. 

9. धनु राशि

परिवार के साथ सम्बन्ध अच्छे बने रहेंगे. बड़ों की सेवा व उनकी बताई हुई बातों का खास ध्यान रखें. व्यापार में विकास होने की उच्च संभावनाएं हैं . अनावश्यक चिंता से बचें. भगवान विष्णु के मंत्रों का जाप करें. 

10. मकर राशि

मकर राशि वालों के लिए आज का दिन एक नयी शुरुआत करने के लिए बहुत शुभ है. समय का सदुपयोग करते रहें. किसी करीबी रिश्तेदार से झगड़ा होने की सम्भाना है, सतर्क रहें. वाद-विवाद से दूर रहें. किसी पर भी भरोसा न करें. गाय को हरा चारा खिलाएं. 

11. कुंभ राशि

नए दोस्त व रिश्ते बनाने के लिए आज का दिन काफी शुभ है. पुरानी असफलता को याद करके अपने वर्त्तमान का आनंद ख़राब न करें. सेहत में सकारात्मक बदलाव दिखेगा.जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. चंदन का तिलक लगाएं. 

12. मीन राशि

मीन राशि वाले अपने हर काम को सहज व सरल तरीके से कर पाएंगे. व्यापार में कुछ गिराव हो सकता है परन्तु निराश न हों. कार्यालय की राजनीति से सावधान रहें. कार्यस्थल पर किसी से भी बहस न करें. केसर का तिलक लगाएं.