logo-image

Aaj Ka Rashifal: इन राशियों के लिए बेहद भाग्यशाली रहेगा दिन, खुलेगा इनकी बंद किस्मत का ताला

Aaj Ka Rashifal: आज 18 फरवरी 2024 रविवार का दिन है. दिन की शुरुआत अगर आप भविष्यफल पढ़कर करते हैं तो इससे आपका दिन अच्छा गुजरता है. वैसे कुछ उपाय भी अगर राशि अनुसार कर लिए जाए तो इसके भी शुभ फल मिलते हैं.

Updated on: 17 Feb 2024, 07:30 PM

नई दिल्ली:

Aaj Ka Rashifal: आज 18 फरवरी 2024 रविवार का दिन है. दिन की शुरुआत अगर आप भविष्यफल पढ़कर करते हैं तो इससे आपका दिन अच्छा गुजरता है. वैसे कुछ उपाय भी अगर राशि अनुसार कर लिए जाए तो इसके भी शुभ फल मिलते हैं. भाग्यमीटर पर किस्मत आज आपका कितना साथ देने वाली है ये सारी जानकारी आपको ज्योतिषाचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी दे रहे हैं. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है ये सब भी जानिए. 

1. मेष राशि (Aries)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा. कार्यक्षेत्र में आपको कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. घर के मंदिर में घी का दीपक जलाएं.

2. वृषभ राशि (Taurus)

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा. कार्यक्षेत्र में आपको सफलता मिलेगी. धन लाभ के योग हैं. परिवार में खुशी का माहौल रहेगा. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.  सूर्य देवता अर्घ्य दें. 

3. मिथुन राशि (Gemini)

आज का दिन आपके लिए व्यस्त रहेगा. कार्यक्षेत्र में आपको अधिक मेहनत करनी पड़ेगी. परिवार के साथ मतभेद हो सकते हैं. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. पीपल के पेड़ के नीचे आटे के चौमुखी दीपक जलाएं. 

4. कर्क राशि (Cancer)

आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहेगा. कार्यक्षेत्र में आपको तरक्की मिलने की संभावना है. धन लाभ के योग हैं. परिवार में सुख-शांति रहेगी. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. सूर्य देव को अर्घ्य देते समय 'ॐ सूर्याय नमः , ॐ वासुदेवाय नमः , ॐ आदित्य नमः', मंत्र का उच्चारण करें. 

5. सिंह राशि (Leo)

आज का दिन आपके लिए मिश्रित फलदायी रहेगा. कार्यक्षेत्र में आपको कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. 
चंदन का तिलक लगाकर घर से बाहर निकलें. 

6. कन्या राशि (Virgo)

आज का दिन आपके लिए शुभ रहेगा. कार्यक्षेत्र में आपको सफलता मिलेगी. धन लाभ के योग हैं. परिवार में खुशी का माहौल रहेगा. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. उगते हुए सूर्य को अर्घ दें. 

7. तुला राशि (Libra)

आज का दिन आपके लिए व्यस्त रहेगा. कार्यक्षेत्र में आपको अधिक मेहनत करनी पड़ेगी. परिवार के साथ मतभेद हो सकते हैं.  स्वास्थ्य का ध्यान रखें.  तांबे के लोटे में लाल पुष्प, अक्षत, लाल रोली या लाल चंदन और काला तिल मिलाकर सूर्य देवता को अर्घ्य दें.

8. वृश्चिक राशि (Scorpio)

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा. कार्यक्षेत्र में आपको तरक्की मिलने की संभावना है. धन लाभ के योग हैं. परिवार में सुख-शांति रहेगी. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. रविवार के दिन स्नान ध्यान के बाद जल में रोली मिलाकर अर्घ्य दें. 

9. धनु राशि (Sagittarius)

आज का दिन आपके लिए मिश्रित फलदायी रहेगा. कार्यक्षेत्र में आपको कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. 
 रविवार को भगवान सूर्य देव को प्रसन्न करने के लिए अर्ध्य दें. 

10. मकर राशि (Capricorn)

आज का दिन आपके लिए शुभ रहेगा. कार्यक्षेत्र में आपको सफलता मिलेगी. धन लाभ के योग हैं. परिवार में खुशी का माहौल रहेगा. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. सूर्यदेव को तांबे के लोटे से जल चढ़ाएं. 

11. कुंभ राशि (Aquarius)

आज का दिन आपके लिए व्यस्त रहेगा. कार्यक्षेत्र में आपको अधिक मेहनत करनी पड़ेगी. परिवार के साथ मतभेद हो सकते हैं. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. जरूरतमंद की मदद करें. 

12. मीन राशि (Pisces)

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा. कार्यक्षेत्र में आपको तरक्की मिलने की संभावना है. धन लाभ के योग हैं. परिवार में सुख-शांति रहेगी. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. रविवार को सूर्य देवता को गुड़, दूध, चावल और कपड़े का दान करें.