logo-image

Aaj Ka Rashifal: इन राशियों का चमकने वाला है भाग्य, मां लक्ष्मी सवारेंगी इनकी जिंदगी, जानें अपना हाल!

Aaj Ka Rashifal: आज का राशिफल क्या है, आज भाग्यमीटर पर किस्मत आपका कितना साथ देने वाली है और शुक्रवार के किस उपाय से आपको लाभ होगा आइए जानते हैं.

Updated on: 12 Jan 2024, 06:47 AM

नई दिल्ली:

Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज 12 जनवरी 2024 और शुक्रवार का दिन है.  मां लक्ष्मी को समर्पित शुक्रवार का दिन बेहद शुभ माना जाता है. अगर राशि अनुसार आप कुछ उपाय करते हैं तो भाग्य मीटर पर आपकी किस्मत और तेजी से आपका साथ देने लगती है. भगवान के आशीर्वाद से अगर आप दिन शुरू करेंगे तो ये अच्छा ही बीतेगा. मेष राशि से लेकर मीन राशि के लोगों के लिए पर्सनल और प्रोफेशनल स्तर पर दिन की शुरुआत से अंत तक क्या होगा ये सारी जानकारी ज्योतिष्याचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी बता रहे हैं. आज का राशिफल क्या है और  रविवार के किन उपायों से आपकी किसम्त के सितारे आपका साथ देने लगेंगे ये सब जानिए. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है ये सब भी जानिए.

1. मेष राशि

मेष राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन शानदार रहने वाला है. दोस्तों का सहयोग मिलेगा. कार्यस्थल पर आपके काम की तारीफ होगी. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. सेहत बेहतर रहेगा.  पूरी ईमानदारी के साथ अपने काम को पूरा करेंगे. मां लक्ष्मी के मंत्रों का जाप करें. 

2. वृष राशि

वृष राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा. आज आपके घर पर धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन होगा. घर का माहौल खुशनुमा रहेगा. स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन शुभ है. लवमेट के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है. मां लक्ष्मी की विधि-विधान से पूजा करें. 

3. मिथुन राशि
 
मिथुन राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन बेहतरीन रहने वाला है. समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. माता- पिता का सहयोग मिलेगा. आप आर्थिक रूप से मजबूत सेहत बेहतर रहेगा. कुल मिलाकर देखा जाए तो आज का दिन आपके लिए सुनहरा रहेगा. मां लक्ष्मी को खीर का भोग लगाएं. 

4. कर्क राशि

कर्क राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला साबित होगा. सेहत का ध्यान रखें. जीवनसाथी के साथ मनमुटाव हो सकता है. दोस्तों का सहयोग मिलेगा. कार्यस्थल पर आपके काम की तारीफ होगी. घर के मंदिर में घी का दीपक जलाएं. 

5. सिंह राशि

सिंह राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन नई उमंग लेकर आया है. आज आप परिवारवालों के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं. सेहत में सुधार होगा. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. मां लक्ष्मी एवं भगवान विष्णु की विधि-विधान से पूजा करें. 

6. कन्या राशि

कन्या राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है. जीवनसाथी के साथ मनमुटाव हो सकता है. कोई करीबी आपको धोखा दे सकता है. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. बाहर का ऑयली खाने से बचें. जरूरतमंदों की मदद करें. 

7. तुला राशि

तुला राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन शानदार रहने वाला है. आज जीवनसाथी के साथ कही घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं. नए कार्य की शुरूआत करने की सोच रहे हैं तो  उसमें आपको सफलता जरूर मिलेगी.  मां लक्ष्मी की पूजा करें. 

8. वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन शानदार रहने वाला है. पारिवारिक रिश्ते में प्यार बढ़ेगा. जीवनसाथी का साथ मिलेगा. कार्यस्थल पर आपके काम की तारीफ होगी. सेहत बेहतर रहेगा. मां लक्ष्मी को कमल का फूल अर्पित करें. 

9. धनु राशि

आज का दिन बढ़िया रहने वाला है. आज कोई करीबी आपसे मिलने आ सकता है. दोस्तों के साथ घूमने जाने का प्लान बनाएंगे. आज आपको कोई खुशखबरी मिलेगी. मां लक्ष्मी की पूजा-अर्चना करें. 

10. मकर राशि

आज का दिन अनुकूल रहने वाला है. कारोबार में लाभ मिलेगा. छात्रों के लिए आज का दिन शुभ है.  बिजनेस में मुनाफा होगा. सेहत बेहतर रहेगा. लवमेट के लिए आज का दिन लाभदायक साबित होगा.  मां लक्ष्मी के मंत्रों का जाप करें. 

11. कुंभ राशि

आज का दिन बेहतरीन रहने वाला है. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. आपकी योजनाएं सफल होंगी. परिवारवालों के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बनाएंगे. सेहत में सुधार होगा. विधि विधान से मां लक्ष्मी  की पूजा करें.

12. मीन राशि

आज का दिन शुभ साबित होगा. किसी काम में बुजुर्ग या वरिष्ठ व्यक्ति का सहयोग मिलेगा. आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. दोस्तों के साथ किसी पार्टी में जाएंगे. घर के मंदिर में घी का दीपक जलाएं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)