logo-image

Missing Submarine: यहां पर मिला लापता पनडुब्बी का मलबा, सवार सभी 5 यात्रियों की मौत की आशंका

Missing Submarine: आशंका जाहिर की जा रही है कि इसमें सवार सभी पांच यात्रियों की मौत हो चुकी है. गौरतलब है कि लापता पनडुब्बी को 96 घंटे से भी अधिक समय हो चुका है.

Updated on: 22 Jun 2023, 11:08 PM

नई दिल्ली:

Missing Submarine: अटलांटिक महासागर में बीते कई दिनों से पनडुब्बी सबमरीन की खोज चल रही है. यह टाइटैनिक जहाज का मलबा देखने के लिए समुद्र के अंदर उतरी थी. बताया जा रहा है कि टाइटन नाम की पनडुब्बी का मलबा मिल गया है. इस मलबे की खोज करने वाले अमेरिकी कोस्टगार्ड का कहना है कि उन्हें डूबे हुए टाइटैनिक के नजदीक  कुछ मलबा मिला है. इसे निकालने की कोशिश हो रही है. इस बात की आशंका जाहिर की जा रही है कि इसमें सवार सभी पांच यात्रियों की मौत हो चुकी है. गौरतलब है कि लापता पनडुब्बी को 96 घंटे से भी अधिक समय हो चुका है.

ऐसे में उसमें मौजूद  ऑक्सीजन भी करीब-करीब खत्म हो चुकी है.  टाइन जब रविवार प्रातः छह बजे अपनी यात्रा पर निकला था तो चालक दल के पास केवल चार दिन का ही ऑक्सीजन था. 

टाइटैनिक का मलबा देखने के इस अभियान की अगुआई कंपनी के सीईओ स्टॉकटन रश,  एक ब्रिटिश अरबपति, पाकिस्तान के एक कारोबारी घराने के दो लोग और एक टाइटैनिक विशेषज्ञ इस पनडुब्बी में मौजूद हैं. इसकी निगरानी ओशियनगेट एक्सपीडिशंस कर रही थी. कंपनी के आंकड़ों के अनुसार, 2021 और 2022 में टाइटेनिक का मलबा देखने को लेकर अब तक 46 लोगों से सफलतापूर्वक ओशियनगेट की पनडुब्बी में यात्रा की है.