logo-image

Helicopter Crash in Nepal: नेपाल में लापता हेलीकॉप्टर का मिला मलबा, जानें कितनी गईं जान

Helicopter Missing in Nepal: नेपाल में लापता हुए हेलीकॉप्टर का मलबा बरामद कर लिया गया है. इस मलबे में सवार विदेशी नागरिकों के शव भी मिल गए हैं. हालांकि अब भी एक यात्री लापता बताया जा रहा है.

Updated on: 11 Jul 2023, 03:24 PM

नई दिल्ली:

Helicopter Missing in Nepal: नेपाल में मंगलवार की सुबह लापता हुए हेलिकॉप्टर को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. इस हेलीकॉप्टर का मलबा मिलने की सूचना मिल रही है. इसके मुताबिक इस मलबे को रिकवर करने के साथ ही इसमें सवार सभी लोगों के मारने जाने की भी पुष्टि हो गई है. बताया जा रहा है कि हेलीकॉप्टर में कुल 6 लोग सवार थे इनमें से पांच के शव भी बरामद कर लिए गए हैं. मिली जानकारी के मुताबिक इस हेलिकॉप्टर में मैक्सिकन यात्री सवार थे. 

कहां पर मिला हेलीकॉप्टर का मलबा
बताया जा रहा है कि नेपाल पुलिस ने इस लापता हेलीकॉप्टर के मलबे को लिखु पीके ग्राम परिषद और नगर पालिका-2 के सीमावर्ती इलाके से बरामद किया है. इस इलाके को लामाजुरा डांडा भी कहा जाता है. हालांकि अभी तक इस हेलीकॉप्टर में सवार 6ठे यात्री का शव नहीं मिला है. वो अब तक लापता ही बताया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें - Article 370 मामले की SC रोजाना करेगा सुनवाई, इन दो याचिकाकर्ताओं ने वापस लिए

 

ग्रामीणों ने दिखाई मुस्तैदी
नेपाल में लापता हुआ हेलीकॉप्टर के मलबे को ढूंढने में ग्रामीणों की मुस्तैदी काफी काम आई. बताया जा रहा है कि स्थानीय लोगों ही ने इस मलबे सूचना प्रशासन को दी और यही नहीं इन गांव वालों ने ही हादसे में मारे गए यात्रियों के शवों को भी निकालने में काफी मदद की है.

डीआईजी बस्तोला की मानें तो बरामद किए गए शवों की पहचान अब तक नहीं की जा सकी है. हालांकि ये सभी नागरिक मैक्सिन बताए जा रहे हैं. 
दरअसल ये हेलीकॉप्टर मनांग एअर का है जो सुबह 10 बजे के आस-पास माउंट एवरेस्ट के नजदीक से ही लापता हो गया था. 


खास बात यह कि हेलीकॉप्टर अपनी उड़ान के ठीक 15 मिनट बाद ही गायब हो गया था. तब से ही इसकी तलाश शुरू कर दी गई थी. स्थानीय अखबार के मुताबिक, इस हेलीकॉप्टर में 5 विदेशी नागरिक और चालक समेत 6 लोग सवार थे. अभी चालक की तलाश की जा रही है.