logo-image

USISPF के अध्यक्ष जॉन चेंबर्स ने खुद को बताया PM मोदी का फैन, कहा- वे दुनिया के सर्वश्रेष्ठ नेता

USISPF: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में जॉन चेंबर्स ने कहा कि, मैं पीएम मोदी का बहुत बड़ा फैन हूं. मुझे लगता है कि वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ नेता हैं.

Updated on: 29 Feb 2024, 11:52 AM

नई दिल्ली:

USISPF: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी तेजी से बढ़ रही है. इसी लिए वैश्विक नेता भी आज पीएम मोदी की तारीफ करते नहीं थकते. अब यूएस-इंडिया स्ट्रैटेजिक पार्टनरशिप फोरम (USISPF) के चेयरमैन जॉन चेंबर्स ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की. उन्होंने पीएम मोदी को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ नेता बताते हुए खुद को उनका फैन बताया. पूर्व टेक दिग्गज चेंबर्स ने कहा कि भारत में प्रधानमंत्री मोदी की अप्रूवल रेटिंग 76 फीसदी है, यानी इतने लोग उन्हें पसंद करते हैं. चेंबर्स ने पीएम मोदी की लोगों का विश्वास जीतने की क्षमता के बारे में भी बात की.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: हो गया तय कहां से चुनाव लड़ेंगे शिवराज सिंह चौहान! कट सकता है 4 सांसदों का टिकट

पीएम मोदी पर क्या बोले जॉन चेंबर्स

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में जॉन चेंबर्स ने कहा कि, मैं पीएम मोदी का बहुत बड़ा फैन हूं. मुझे लगता है कि वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ नेता हैं. उन्होंने इच्छा जताई कि उनके यहां यानी अमेरिका में भी ऐसा नेता हो. जिन्हें 50 फीसदी अप्रूवल रेटिंग मिली हो. जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अप्रूवल रेटिंग 75 फीसदी है.

पीएम मोदी ने लोगों का विश्वास हासिल करने की क्षमता- चेंबर्स

जॉन चेंबर्स ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अंदर लोगों का विश्वास हासिल करने की क्षमता है. उन्होंने पीएम मोदी के अमेरिकी नेताओं के साथ अच्छे रिश्ते बनाने के लिए भी उनकी सराहना की. चेंबर्स ने कहा कि, "अगर आप नेता के बारे में सोचते हैं तो यह उनके ट्रैक रिकॉर्ड के बारे में है. यह उनके रिश्तों और भरोसे के बारे में है. उन्होंने हमारे सभी राजनीतिक नेताओं के साथ अच्छे रिश्ते बनाए हैं. लोग उनपर भरोसा करते हैं." बता दें कि 2022 में भारत और अमेरिका ने अपने द्विपक्षीय संबंधों की 75वीं वर्षगांठ मनाई. दोनों देश वैश्विक राजनीतिक साझेदारी पर काम कर रहे हैं और जो मानव प्रयास के लगभग सभी क्षेत्रों को कवर करती है. जो लोकतांत्रिक मूल्यों और विभिन्न मुद्दों के साथ-साथ लोगों से लोगों के संपर्क से प्रेरित है.

ये भी पढ़ें: Leap Year Day: गूगल ने 'लीप डे' के लिए बनाया खास डूडल, अब चार साल बाद आएगा ये दिन

इससे पहले दिसंबर में यूएसआईएसपीएफ अध्यक्ष और सीईओ मुकेश आग्ही ने पीएम मोदी के बारे में कहा था कि, "पीएम मोदी और राष्ट्रपति बाइडन की यात्राओं के दौरान कूटनीतिक गति ने एक मजबूत रणनीतिक रोडमैप तैयार किया है. इसके साथ ही स्वच्छ ऊर्जा सहयोग, शिक्षा, अंतरिक्ष सहयोग, सेमीकंडक्टर, क्वांटम कंप्यूटिंग, ड्रोन प्रौद्योगिकी, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के क्षेत्र में भी नई पहल की गई.

ये भी पढ़ें: संदेशखाली हिंसा: मुख्य आरोपी शाहजहां शेख को 10 दिन की पुलिस रिमांड, 55 दिनों से चल रहा था फरार

उन्होंने कहा था कि भारत में जीईएफ-414 जेट इंजन के निर्माण के साथ इसे एलिट ग्रुप में रखा गया है. बता दें कि पीएम मोदी पिछले साल जून में अमेरिका की यात्रा पर गए थे. राष्ट्रपति जो बाइडन ने पीएम मोदी को व्हाइट हाउस आने का निमंत्रण दिया था. पीएम मोदी ने व्हाइट हाउस में रात्रिभोज से पहले अमेरिकी सांसदों को संबोधित भी किया था. उसके बाद सितंबर में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन जी20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए दिल्ली आए थे.