logo-image

अमेरिका के जॉर्जिया में गोलीबारी, चार लोगों की मौत, बंदूकधारी की तलाश जारी

Georgia Shooting: अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं आम बात है. यहां एक बार फिर से गोलीबारी की एक ऐसी ही घटना सामने आई है. जिसमें चार लोगों की मौत हो गई है. ये घटना जॉर्जिया में शनिवार सुबह हुई. फिलहाल पुलिस बंदूकधारी की तलाश कर रही है.

Updated on: 16 Jul 2023, 03:21 PM

New Delhi:

Georgia Shooting: अमेरिका के जॉर्जिया में शनिवार सुबह हुई गोलीबारी की एक घटना में चार लोगों के मारे जाने की खबर है. फिलहाल पुलिस बंदूकधारी की तलाश कर रही है. स्थानीय पुलिस ने पूरे मामले की जानकारी दी है. हैम्पटन के पुलिस प्रमुख जेम्स टर्नर ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि, गोलीबारी की ये घटना सुबह पौने ग्यारह बजे के आसपास हैम्पटन में हुई. ये शहर अटलांटा से करीब 35 मील दक्षिण स्थित है. पुलिस प्रमुख ने कहा कि इस गोलीबारी में मारे गए लोगों में तीन पुरुष और एक महिला शामिल हैं. पुलिस ने अभी तक मृतकों के बारे में अधिक जानकारी नहीं की है.

ये भी पढ़ें: अध्यादेश के विरोध में AAP के साथ आई कांग्रेस, बेंगलुरू बैठक से पहले वेणुगोपाल ने दिए ये संकेत

आंद्रे लॉन्गमोर नाम के शख्स पर गोलीबारी का शक

वहीं पुलिस प्रमुख ने बताया कि मृतकों के परिजनों को इस बारे में जानकारी दे दी गई है. कानून प्रवर्तन एजेंसियों का कहना है कि उन्हें आंद्रे लॉन्गमोर नाम के एक व्यक्ति पर संदेह है कि यह गोलीबारी उसी ने की है. अधिकारियों का कहना है कि 40 वर्षीय लॉन्गमोर के खिलाफ चार गिरफ्तारी वारंट जारी किए थे और वह हैम्पटन का रहने वाला है. अधिकारियों का कहना है कि गोलीबारी के मकसद के बारे में अभी तक पता नहीं है. इसके साथ ही ये भी नहीं स्पष्ट है कि लॉन्गमोर पीड़ितों को जानता था या नहीं. वहीं अटलांटा महानगरीय क्षेत्र में कानून प्रवर्तन एजेंसियां भी लॉन्गमोर की खोज कर रही है. बताया जा रहा है कि आरोपी को आखिरी बार काले रंग की जीएमसी अकाडिया एसयूवी चलाते देखा गया था. हालांकि, प्रमुख ने इस बात की पुष्टि नहीं की है.

ये भी पढ़ें: US Earthquake: अमेरिका के अलास्का में महसूस किए गए भूकंप के तेज झटके, सुनामी की चेतावनी जारी

आरोपी की गिरफ्तार के लिए घोषित किया गया इनाम

उधर हेनरी काउंटी के शेरिफ रेजिनाल्ड बी. स्कैंड्रेट ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में लॉन्गमोर को संबोधित करते हुए कहा कि, "तुम जिस भी कोने में रह रहे हो, हम उसका पता लगा लेंगे और तुमको हिरासत में ले लेंगे." वहीं एक रिपोर्ट में कहा गया है कि शेरिफ कार्यालय ने लॉन्गमोर की गिरफ्तारी और उसके बारे में जानकारी देने वाले को 10,000 अमेरिकी डॉलर इनाम दिया जाएगा.