logo-image

US Shooting: अमेरिकी स्वतंत्रता दिवस से पहले गोलीबारी की तीन घटनाएं, 6 की मौत तीन दर्जन से ज्यादा घायल

US Shooting: अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही. अब फिलाडेल्फिया में गोलीबारी की घटना सामने आई है. जिसमें चार लोगों की मौत की खबर है. बताया जा रहा है कि इस गोलीबारी में चार लोग घायल भी हुए हैं

Updated on: 04 Jul 2023, 10:03 AM

highlights

  • अमेरिकी स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले गोलीबारी
  • फिलाडेल्फिया में हुई गोलीबारी, चार की मौत, 4 घायल
  • 4 जुलाई को मनाता है अमेरिकी स्वतंत्रता दिवस

New Delhi:

US Shooting: स्वतंत्रता दिवस से पहले अमेरिका में तीन अलग-अलग शहरों में गोलीबारी की घटनाएं सामने आई हैं. जिसमें कुल 6 लोगों की मौत हुई है और 41 लोग घायल हुए हैं. ताजा घटना फिलाडेल्फिया शहर से सामने आई है. जहां एक बंदूकधारी ने लोगों पर गोली चला दी. जिसमें चार लोगों की मौत हो गई और 4 लोग घायल हो गए. बताया जा रहा है कि घटना के बाद पुलिस ने एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है. बता दें ये हाल के दो दिनों के अंदर ये तीसरी घटना हैं जब अमेरिका के स्वतंत्रता दिवस से पहले गोलीबारी की घटना हुई है. इससे पहले रविवार को कंसास और बाल्टीमोर शहर में गोलीबारी की घटना सामने आई थी. इन दोनों घटनाओं में दो लोगों की मौत हुई थी और 37 लोग घायल हुए थे.

स्वतंत्रता दिवस से पहले गोलीबारी

बता दें कि अमेरिका हर साल 4 जुलाई को अपना स्वतंत्रता दिवस मनाता है. लेकिन इससे एक दिन पहले ही फिलाडेल्फिया में गोलीबारी का ये मामला सामने आया है. खबरों के मुताबिक, गोलीबारी की ये घटना सोमवार देर रात को हुई. जिसमें चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि करीब चार लोग घायल हो गए.

ये भी पढ़ें: Earthquake in Ladakh: कारगिल और लद्दाख में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर इतनी रही तीव्रता

हिरासत में लिया गया संदिग्ध

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है. पुलिस ने एक बयान जारी कर कहा कि संदिग्ध को पकड़ा गया है जिसने बैलिस्टिक बनियान पहनी हुई थी. घटनास्थल से एक राइफल और हैंडगन बरामद किया गया है. इन्क्वायरर और एबीसी न्यूज सहयोगी के मुताबिक, दो किशोर भी इस गोलीबारी के शिकार हुए हैं. पुलिस प्रवक्ता जैस्मीन रीली ने बताया कि छह पीड़ितों को पेन प्रेस्बिटेरियन मेडिकल सेंटर ले जाया गया है. वहीं दो का इलाज फिलाडेल्फिया के चिल्ड्रेन हॉस्पिटल में चल रहा है.

रविवार को कंसास और बाल्टीमोर शहरों हुई थी गोलीबारी

बता दें कि इससे पहले 2 जुलाई (रविवार) की रात करीब साढ़े बारह बजे अमेरिका के बाल्टीमोर में शहर में एक पार्टी के बाद सामूहिक गोलीबारी की घटना सामने आई थी. जिसमें दो लोगों की जान गई थी. इस गोलीबारी में 28  लोग घायल हुए थे. घायलों में 14 बच्चे भी शामिल थे. पुलिस अधिकारी के बताया था कि मरने वालों में 18 साल की एक महिला और 20 साल का एक पुरुष शामिल है. वहीं दूसरी घटना रविवार सुबह में कंसास शहर में हुई. जहां तड़के एक नाइट क्लब में गोलीबारी से सात लोग घायल हो गए. गोलीबारी के बाद मची भगदड़ में दो लोग बुरी तरह से कुचल गए.

ये भी पढ़ें: LPG Price Hike: रसोई गैस के बढ़े दाम, जानें अब कितने का मिलेगा गैस सिलेंडर?