logo-image

UAE: पीएम मोदी अबू धाबी में 14 फरवरी को करेंगे हिंदू मंदिर का उद्घाटन, सामने आया Video

Hindu temple in Abu Dhabi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 फरवरी को अबू धाबू पहुंचेंगे. जहां वह भारतीय समुदाय के लोगों के 'अहलान मोदी' कार्यक्रम में शामिल होंगे.

Updated on: 12 Feb 2024, 01:33 PM

नई दिल्ली:

Hindu temple in Abu Dhabi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13-14 फरवरी को संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा पर होंगे. इस दौरान वह यूएई के पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन करेंगे. पीएम मोदी के यूएई दौरे से पहले संयुक्त अरब अमीरात में भारत के राजदूत संजय सुधीर ने इस मंदिर के बारे में कहा कि ये मंदिर भारत और खाड़ी क्षेत्र के बीच सांस्कृतिक, सामाजिक एवं अर्थिक संबंधों को मजबूती प्रदान करेगा. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस पद पर रहते हुए सातवीं बार संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा करेंगे.

ये भी पढ़ें: Bihar Floor Test: बिहार में फ्लोर टेस्ट से पहले जीतनराम मांझी ने बढ़ाई टेंशन, पहले फोन स्विच ऑफ फिर किया ये काम

लीडरशिप के विजन पर बना है मंदिर

यूएई में भारत के राजदूर सुधीर ने कहा कि इस मंदिर का निर्माण कार्य जिस पैमाने पर हो रहा है वह इस मंदिर की खास बात है. एक तथ्य यह भी है कि यह मंदिर लीडरशिप के विजन पर बना है. उन्होंने कहा कि कोरोना जैसी, वैश्विक महामारी समेत तमाम चुनौतियों का सामना करने के बाद भी यह मंदिर विशाल संरचना, कला का नमूना और वसुधैव कुटुंबकम के सिद्धांत के साझा मूल्यों का प्रतीक बन रहा है.

बुधवार को अबू धाबी पहुंचेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 फरवरी को अबू धाबू पहुंचेंगे. जहां वह भारतीय समुदाय के लोगों के 'अहलान मोदी' कार्यक्रम में शामिल होंगे. अबू धाबी में पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर जोर-शोर से तैयारियां की जा रही हैं. कार्यक्रम में आन के लिए हजारों लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया है.

27 एकड़ जमीन पर बना है अबू धाबी का हिंदू मंदिर

अबू धाबी का बीएपीएस मंदिर के प्रमुख ब्रह्मविहारीदास स्वामी ने कहा कि, पीएम मोदी खास तौर पर इस मंदिर का उद्घाटन करने के लिए आ रहे हैं. इस मंदिर की शुरुआत 2015 में की गई थी. उन्होंने कहा कि इस मंदिर का महत्व सद्भाव की ताजी हवा में सांस लेना है. जहां संस्कृतियां, धर्म, समुदाय और देश सह-अस्तित्व की भावना से रहें. यह मंदिर 27 एकड़ जमीन पर बना है. इस मंदिर को बनाने में 700 करोड़ रुपये का खर्च आया है.

ये भी पढ़ें: Rohit Sharma : इस फिल्म के फैन हुए रोहित शर्मा, कैप्टन ने कुछ इस तरह दिया मूवी रिव्यू

सामने आया मंदिर का वीडियो 

इस बीच न्यूज एजेंसी एएनआई ने अबू धाबी के पहले हिंदू मंदिर, बोचासनवासी अक्षर पुरूषोत्तम स्वामीनारायण संस्था (बीएपीएस) मंदिर का एक वीडियो साझा किया. जिसमें दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर की झलक दिखाई दे रही है.