logo-image

एक ​बार फिर इजरायल पर हुआ हमला, ईरान के करीबी ने दागी कई मिसाइलें, बढ़ा तनाव

मिडिल ईस्ट में तनाव पहले से था, अगर इस हमले ने आग में घी डालने का काम किया है. ईरान समर्थित हिजबुल्लाह का दावा है कि उसने आर्मी हेडक्वार्टर को निशाना बनाया

Updated on: 23 Apr 2024, 11:09 AM

नई दिल्ली:

मिडिल ईस्ट में तनाव का दौर जारी है. हाल ही में ईरान की ओर से किलर ड्रोन से इजरायल पर हमले हुए थे. इसके बाद इजरायल ने भी कई मिसाइल हमले किए. दुनिया भर के राष्ट्र अध्यक्ष इस तनाव की निंदा कर रहे हैं. इस बीच ईरान के वफादार ने आग में घी डालने का काम किया है. ईरान-इजरायल में जारी तनाव को लेकर एक ​बार फिर मिसाइल की बौछारें हुई हैं. इस बार ईरान समर्थित हिजबुल्लाह ने इजरायल पर मिसाइल हमला किया है. हमास के सहयोगी और ईरान समर्थित हिजबुल्लाह का दावा है कि उसने इजरायल के आर्मी हेडक्वार्टर को काफी नुकसान पहुंचाया है. उसने दर्जनों कत्युशा रॉकेट दागे हैं. 

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: मतदान से पहले ही BJP ने झटकी यह सीट, कारण जानकर रह जाएंगे हैरान

बीते साल 7 अक्टूबर से इजरायल पर हमास के बीच गाजा में युद्ध जारी है. इस बार हिजबुल्लाह ने इजरायली  सेना के हेडक्वार्टर पर हमला किया. इजरायल-ईरान के तनाव अपने चरम पर है. इस बीच लेबनानी शिया चरमपंथी समूह हिजबुल्लाह ने सीमा पार इजरायली सैन्य ठिकानों पर हमले किए. 

हिजबुल्लाह का कहना है कि उसने कई कत्युशा रॉकेट के साथ इजरायली ईन जीटिम बेस पर 91वें डिवीजन के तीसरे इन्फैंट्री ब्रिगेड के मुख्यालय को ध्वस्त कर दिया. यहां पर जबरदस्त बमबारी की गई. हिजबुल्लाह का यह अटैक लेबनान के दक्षिणी गांवों पर इजरायली हमलों का जवाब है. वहीं इजरायली सेना के अनुसार, लेबनान से उत्तरी इजरायल के ईन जीटिम क्षेत्र में प्रवेश करने वाले लगभग 35 रॉकेटों के सबूत मिले हैं. हालांकि किसी के हताहत की कोई सूचना प्राप्त नहीं हुई है. 

हिजबुल्लाह का कहना है कि उसने दर्जनों कत्युशा रॉकेटों से इजरायली ईन जीटिम बेस पर 91वें डिवीजन के तीसरे इन्फैंट्री ब्रिगेड के मुख्यालय पर हमला किया है. हिजबुल्लाह का यह हमला लेबनान के दक्षिणी गांवों और नागरिक घरों पर इजरायली हमले का जवाब है. लेबनान की मीडिया ने सोमवार को तीन गांवों पर इजरायली हमले का दावा किया था.