logo-image

Surgical Strike 2: वायुसेना की कार्रवाई के बाद पाकिस्तान में कोहराम, चीन ने भी छोड़ा साथ

चीन ने भारत और पाकिस्तान दोनों ही देशों से संयम बरतने की सलाह दी है. चीन ने भारत से कहा है कि आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए भारत को अंतरराष्ट्रीय सहयोग के साथ काम करना चाहिए.

Updated on: 26 Feb 2019, 05:11 PM

नई दिल्ली:

14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए CRPF के 40 जवानों का बदला ले लिया है. इस बार भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के अंदर घुसकर आतंकी ठिकानों पर बमों की बारिश कर दी. गौरतलब है कि CRPF पर हुए आतंकी हमले के बाद से भारत सरकार पर जवाबी कार्रवाई का काफी दबाव था. देश की जनता में काफी गुस्सा और रोष देखा जा रहा था. ऐसे में भारत के प्रधानमंत्री ने सेना को आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए पूरी छूट दे दी थी. जिसके बाद वायुसेना ने पाकिस्तान के अंदर घुसकर एक के बाद एक कई धमाके कर दिए. भारत की इस कार्रवाई के बाद न सिर्फ भारत और पाकिस्तान में बल्कि पूरी दुनिया में हलचल मच गई है.

ये भी पढ़ें- Surgical Strike 2: सिर्फ भारत और पाकिस्तान में ही नहीं, पूरी दुनिया की सुर्खियों में छाई भारतीय वायुसेना

पाकिस्तान में घुसकर आतंकी ठिकानों को नेस्तनाबूद करने के बाद चीन की भी प्रतिक्रिया आ गई है. चीन ने भारत और पाकिस्तान दोनों ही देशों से संयम बरतने की सलाह दी है. चीन ने भारत से कहा है कि आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए भारत को अंतरराष्ट्रीय सहयोग के साथ काम करना चाहिए. चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता लू केंग ने भारत को सलाह देते हुए कहा, ''भारत और पाकिस्तान दक्षिण एशिया में दो महत्वपूर्ण देश हैं. दक्षिण एशिया में शांति बनाए रखने के लिए दोनों देशों के बीच अच्छे संबंध और सहयोग जरुरी है.''

ये भी पढ़ें- Surgical Strike 2: सुबह 3.30 बजे से लेकर अभी तक का पूरा घटनाक्रम, सब कुछ जानें 10 points में

पुलवामा हमले के बाद भारत के रवैये को देखते हुए अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने कहा था कि भारत कुछ बड़ा करने की तैयारी में है. गौरतलब है कि 14 फरवरी को हुए CRPF काफिले के हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान को दुनियाभर में अलग-थलग कर दिया था. आतंकवाद के पनाहगार पाकिस्तान की पूरी दुनिया में आए दिन आलोचना होती रहती है, लेकिन तमाम चेतावनी के बाद भी पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है.