logo-image

Sri Lanka Blast : श्रीलंका के सैनिकों ने IS के दो संदिग्ध आतंकवादियों को मार गिराया

Sri Lanka Blast : श्रीलंका के सैनिकों ने दो संदिग्ध IS बंदूकधारियों को मार गिराया

Updated on: 27 Apr 2019, 09:15 AM

नई दिल्ली:

श्रीलंका (Sri Lanka) में सीरियल बम धमाकों के बाद आतंकवादियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है. इसी क्रम में सैनिकों ने आज 2 संदिग्धों बंदूकधारियों को मार गिराया है. बताया जा रहा है कि ये दोनों संदिग्ध आईएस (IS) के सदस्या बताए जा रहे हैं. बता दें कि धमाकों के बाद श्रीलंका में इमरजेंसी लगा गई थी. 

श्रीलंका में ईस्टर पर्व के दिन रविवार को लगातार आठ धमाके हुए थे. श्रीलंकाई सरकार ने अप्रत्यक्ष रूप से हाशिम को ईस्टर रविवार हमले के मुख्य आरोपी के रूप में बताया है और उसपर आईएस से जुड़े इस्लामिक समूह नेशनल तौहिद जमात(एनटीजे) की अगुवाई करने का आरोप लगाया है. श्रीलंकाई खुफिया अधिकारियों और प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे का मानना है कि हाशिम संभवत: हमले का मास्टरमाइंड हो सकता है.

आईएस ने मंगलवार को बिना किसी उचित सबूत मुहैया कराए बगैर हमले की जिम्मेदारी ली थी. आतंकी संगठन द्वारा जारी किए गए एक वीडियो में एक व्यक्ति जिसे कथित तौर पर हाशिम बताया जा रहा है, वह संगठन के प्रमुख अबु बकर अल बगदादी के प्रति निष्ठा जता रहा है.

अधिकारियों के मुताबिक, यह चेतावनी विशेष रूप से कोलंबो में चर्च, होटलों और भारतीय दूतावास पर हमले से संबंधित थी. ईस्टर रविवार के दिन यहां तीन चर्चो और चार होटलों को निशाना बनाया गया. अधिकारी ने कहा कि इसी तरह की खुफिया जानकारी श्रीलंकाई खुफिया एजेंटों को 4 अप्रैल और 20 अप्रैल को दी गई. अधिकारी ने कहा, अबतक हमले के संबंध में 50 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.