logo-image

सऊदी अरब में भ्रष्टाचार के मामलों में 20 राजकुमार और अधिकारी रिहा

सऊदी अरब में भ्रष्टाचार का आरोप झेल रहे 20 राजकुमारों और अधिकारियों को वित्तीय भुगतान स्वीकार करने के बाद रिहा कर दिया गया।

Updated on: 26 Dec 2017, 09:50 PM

रियाद:

सऊदी अरब में भ्रष्टाचार का आरोप झेल रहे 20 राजकुमारों और अधिकारियों को वित्तीय भुगतान स्वीकार करने के बाद रिहा कर दिया गया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, ऑनलाइन न्यूज वेबसाइट साबक ने सऊदी सरकार के एक सलाहकार के हवाले से बताया कि रिहा किए गए लोगों में वित्त मंत्रालय का एक पूर्व अधिकारी और कई व्यापारी भी शामिल हैं।

सऊदी अरब के इतिहास के सबसे बड़े भ्रष्टाचार के मामले को समाप्त करने के लिए सरकार द्वारा जल्द ही कुछ अन्य लोगों को भी रिहा करने की उम्मीद है।

सऊदी सरकार ने इस महीने की शुरूआत में आधिकारिक तौर पर घोषणा की थी कि भ्रष्टाचार के आरोप में 159 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। उनमें से ज्यादातर वित्तीय भुगतान कर रिहाई का करार करने पर सहमत हो गए हैं।

पाक-अफगानिस्तान का विवाद सुलझाने में चीन ने की मध्यस्थता

पिछले महीने की शुरुआत में स्थानीय मीडिया ने बताया था कि भ्रष्टाचार के आरोप में 11 राजकुमारों और 38 मौजूदा या पूर्व मंत्रियों को गिरफ्तार किया गया है।

गिरफ्तारी के आदेश सऊदी अरब के राजा सलमान बिन अब्दुलजीज अल सऊद द्वारा बनाए गए पैनल ने जारी किए और इसका नेतृत्व क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने किया।

पैनल ने यह भी घोषणा की कि वह 2009 जेद्दा के बाढ़ के मामले को फिर से खोल रहा है और मिडिल ईस्ट रेस्पिरेटरी सिंड्रोम (मर्स) कोरोनावायरस से संबंधित मामले की जांच कर रहा है।

पैनल ने 320 व्यक्तियों को अधिक जानकारी प्रदान करने के लिए बुलाया जबकि कई संदिग्धों को हिरासत में लिया गया। पैनल ने हिरासत में लिए गए या संबंधित व्यक्तियों के 376 बैंक खातों को भी रोक दिया है।

यह भी पढ़ें: केरल: मलयाली अभिनेता फहद फाजिल को टैक्स चोरी मामले में मिली जमानत

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें