logo-image

PM Modi को फ्रांस आने का न्योता, राष्ट्रप​ति मैक्रों ने हिंदी में ट्वीट कर आने का रिक्वेस्ट किया

पीएम नरेंद्र मोदी बैस्टिल डे परेड में शामिल होने के लिए पेरिस जाने वालें हैं. 14 जुलाई को वे इस परेड में चीफ गेस्ट होंगे. फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने पीएम मोदी को इस अवसर पर शामिल होने न्योता भी भेजा.

Updated on: 05 May 2023, 11:01 PM

नई दिल्ली:

पीएम नरेंद्र मोदी बैस्टिल डे परेड में शामिल होने के लिए पेरिस जाने वालें हैं. 14 जुलाई को वे इस परेड में चीफ गेस्ट होंगे. फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने पीएम मोदी को इस अवसर पर शामिल होने न्योता भी भेजा. इस दौरान राष्ट्रपति मैक्रों ने हिंदी में ट्वीट कर पीएम को पेरिस आने की प्रार्थना की. इस ट्वीट में उन्होंने लिखा, पेरिस में पीएम मोदी का स्वागत करके उन्हें बेहद खुशी होगी. फ्रांस  के राष्ट्रपति ने अपने ट्वीट में लिखा, प्रिय नरेंद्र, 14 जुलाई की परेड में चीफ गेस्ट के रूप में आपका स्वागत कर मुझे काफी खुशी होगी.

इस निमंत्रण को लेकर पीएम मोदी ने राष्ट्रपति मैंक्रों का आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि मैं  आपके और फ्रांसीसी लोगों के साथ बैस्टिल परेड डे और हमारी स्ट्रेटेजिक पार्टनरशिप की खुशी  मनाने के लिए काफी खुश हूं. MEA ने बताया कि पीएम मोदी की यात्रा से स्ट्रेटेजिक पार्टनरशिप को बढ़ावा मिल सकेगा. दोनों नेताओं से स्ट्रेटेजिक, कल्चर, साइंटिफिक, एकेडमिक और इकोनॉमिक कोऑपरेशन के लक्ष्यों को लेकर कई समझौते हो सकते हैं. विदेश मंत्रालय के अनुसार, शांति और सुरक्षा पर भारत और फ्रांस दोनों देशों का एक की नजरिया रहा है.