logo-image

Canada Plane Crash: कनाडा में बड़ा हादसा, प्लेन क्रैश में दो भारतीय ट्रेनी पायलटों की मौत

Canada Plane Crash: विमान हादसे से दहला कनाडा, प्लेन क्रैश में दो भारतीय ट्रेनी पायलटों ने गंवाई जान.

Updated on: 07 Oct 2023, 11:46 AM

highlights

  • विमान हादसे से दहला कनाडा
  • वैंकूवर से 100 किलोमीटर दूरी पर हुआ हादसा
  • हादसे में दो भारतीय ट्रेनी पायलटों ने गंवाई जान

New Delhi:

Plane Crash In Canada: दिन निकलते ही कनाडा से बुरी खबर सामने आई है. दरअसल यहां बीते कुछ दिनों से चल रहे विवाद के बीच एक बड़ा हादसा हो गया है. कनाडा में एक विमान हादसा हुआ है इस हादसे में दो भारतीय ट्रेनी पायलटों को मौत की खबर भी सामने आई है. बता दें कि ये दोनों ही ट्रेनी पायलट भारत के महाराष्ट्र राज्य के मुंबई के निवासी बताए जा रहे हैं. प्लेन हादसे में जान गंवाने वाले ट्रेनी पायलटों की पहचान अभय गडरू और यश विजय रामुगडे के नाम से हुई है. 

मिली जानकारी के मुताबिक ये हादसा वैंकूवर से 100 किलोमीटर की दूरी पर हुआ है. बताया जा रहा है कि ये एक छोटा विमान था, जो हवाई अड्डे के पास स्थित एक मोटल (हाइवे पर बने होटल) के पास दुर्घटना का शिकार हुआ है. यही नहीं इस हादसे में कुल तीन लोगों की मौत हुई है, इनमें से दो भारतीय ट्रेनी पायलट भी हैं. 

यह भी पढ़ें - Mexico Accident: मेक्सिको में प्रवासियों से भरी बस पलटी, 18 की मौत, 27 घायल

हादसे के कारणों की जांच शुरू
कनाडा में ये विमान हादसा कैसे  हुआ इसको लेकर फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है. यानी हादसों के कारणों का पता लगाया जा रहा है. वहीं हादसे के बाद मृतकों के परिजनों को सूचित कर दिया गया है. जो विमान हादसे का शिकार हुआ है वह दो इंजन वाला हल्का विमान पाइपर PA-34 सेनेका बताया जा रहा है. 

कनाडा के परिवहन सुरक्षा बोर्ड के मुताबिक, जांच टीम को मौके पर भेज दिया गया है और मामले की छानबीन जारी है. जल्द ही विमान हादसे की वजहों का पता लगा लिया जाएगा. फिलहाल हालात कंट्रोल में बताए जा रहे हैं. इलाके में किसी के घायल होने की फिलहाल कोई सूचना नहीं मिली है.