logo-image

Pervez Musharraf Net Worth: अपने पीछे इतनी संपत्ति छोड़ गए परवेज मुशर्रफ, जानें कीमत

Pervez Musharraf Net Worth : परवेज मुशर्रफ की संपंत्ति के बारे में जानने की बड़ी जिज्ञासा है. लोग जानना चाहते हैं कि मुशर्रफ अपने पीछे कितनी संपत्ति छोड़ गए हैं. सर्च इंजन गूगल पर भी Pervez Musharraf Net Worth से भी खूब सर्च मारा जा रहा है.

Updated on: 06 Feb 2023, 02:17 PM

नई दिल्ली:

Pervez Musharraf Net Worth : पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ( Pervez Musharraf ) का कल यानी रविवार को लंबी बीमारी के चलते निधन हो गया. इस पाक तानाशाह पर भारत के साथ छिड़े कारगिल वॉर के दौरान अवैध तरीके से धन इकट्ठा करने के खूब आरोप लगे थे. ऐसे में लोगों को परवेज मुशर्रफ की संपंत्ति के बारे में जानने की बड़ी जिज्ञासा है. लोग जानना चाहते हैं कि मुशर्रफ अपने पीछे कितनी संपत्ति छोड़ गए हैं. सर्च इंजन गूगल पर भी Pervez Musharraf Net Worth से भी खूब सर्च मारा जा रहा है.

पाकिस्तान इलेक्शन कमीशन का खुलासा

आपको बता दें कि पाकिस्तान इलेक्शन कमीशन ने परवेज मुशर्रफ की संपंत्ति का खुलासा करते हुए उनकी नेट वर्द 62 करोड़ रुपए बताई थी. चुनाव आयोग के दिए गए शपथ पत्र में मुशर्रफ की ओर से बताया गया था कि उनके पास अल फलाह बैंक में 60 लाख की कीमत का सोना, शेयर और 80 लाख की कीमत वाली अन्य वस्तुए हैं. वहीं, एक मामले में जांच कर रही एफआईए ने अदालत को जानकारी देते हुए बताया था कि परवेज मुशर्रफ के नाम पर पाकिस्तान और दूसरे मुल्कों के बैंकों में भी अकाउंट हैं. जिनमें से लंदन वाले खाते में उनके 20 मिलियन डॉलर और पाकिस्तान वाले बैंक में 12.50 लाख रुपए जमा बताए हैं.

Train Cancelled today: रेलवे का बड़ा कदम, आज  कैंसिल की 335 ट्रेनें...चेक करें लिस्ट

पूर्व पाक राष्ट्रपति के पास 2 मिलियन यानी 55 करोड़ रुपए

सेलिब्रिटी नेट वर्थ साइट की मानें तो पूर्व पाक राष्ट्रपति के पास 2 मिलियन यानी 55 करोड़ रुपए हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार उन पर मनी लॉड्रिंग जैसे गंभीर आरोप भी लग चुके हैं. रिपोर्टे के अनुसार लंदन के पॉश हाइ़ड्रा पार्क एरिया में उनका एक बंगला भी है, जसकी कीमत 20 करोड़ रुपए के करीब की बताई जाती है.  इसके साथ ही दुबई में भी उनका एक फ्लैट बताया जाता है, जिसकी कीमत भी 20 लाख रुपए के आसपास है.