logo-image

Pay With Onions: इस देश में प्याज बनी 'New Currency', लोग खरीद रहे सामान

Pay With Onions at Manila Store : फिलीपींस में प्याज की कीमतें आसमान छू रही हैं. लोगों की थाली से प्याज गायब है. फिलीपींस में प्याज की पैदावार नाममात्र की है, लेकिन खपत कहीं ज्यादा. इस बार सरकार दूसरे देशों से जरूरत भर का प्याज...

Updated on: 04 Feb 2023, 06:21 PM

highlights

  • थाईलैंड में आसमान छू रही प्याज की कीमत
  • प्याज की कीमत में मिल रहे स्टोर में सामान
  • जापान होम सेंटर में प्याज के बदले लोग घर ला रहे सामान

मनीला / नई दिल्ली:

Pay With Onions at Manila Store : फिलीपींस में प्याज की कीमतें आसमान छू रही हैं. लोगों की थाली से प्याज गायब है. फिलीपींस में प्याज की पैदावार नाममात्र की है, लेकिन खपत कहीं ज्यादा. इस बार सरकार दूसरे देशों से जरूरत भर का प्याज खरीदने में असफल रही है, जिसके चलते लोगों में काफी गुस्सा है. लोग विरोध के नायाब तरीके भी ढूंढ रहे हैं. इसी बीच जापान होम सेंटर नाम के स्टोर ने फिलीपींस की राजधानी मनीला में शनिवार के दिन लोगों को ऑफर दिया है कि वो एक तय दाम वाले सामानों को प्याज के बदले अपने घर ले जा सकते हैं. शनिवार के दिन स्टोर में फिलिपिनो करेंसी नहीं, बल्कि प्याज ही करेंसी के तौर पर स्वीकार की जाएगी.

एक प्याज के बदले एक सामान

मनीला के नॉर्थईस्ट हिस्से में क्यूजोन सिटी स्थिति जापान होम सेंटर ने लोगों को ऑप्शन दिया है कि वो प्याज के बदले 88 पेसो के दाम में मिलने वाला हर सामान अपने घर ले जा सकते हैं. इसमें लोग अपने लिए पैन्स, शॉवर कैडी, शैंपू, एयर फ्रेशन और अन्य घरेलू सामान प्याज के बदले खरीद रहे हैं. खास बात ये है कि इन सामानों का दाम एक तय वजन के प्याज के बराबर ही है. प्याज का साइज एक तय वजन का हो, बस. और अब अपनी पसंद का सामान अपने घर ले जा सकते हैं. 

ये भी पढ़ें : Bill Gates की रोटी पर पीएम मोदी का आया रिएक्शन, जानें क्या कहा

मुनाफा कमाने के लिए नहीं, बल्कि इसलिए ये ऑफर दे रहा स्टोर

खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, प्याज के बदले सामान पाने वाला ये ऑफर अधिकतम तीन सामान पर उपलब्ध है. बाकी के सामान के लिए आपको कैश में पेमेंट करनी होगी. इसके लिए एक अलग सी लाइन लगी है. जिसमें एक महिला पैन और स्टैनलैस शॉप कैडी ले रही है. तो एक युवा लड़की ने एयर फ्रेशनर खरीदा है. वहीं, एक लड़के ने अपनी पसंदीदा चिप्स, चॉकलेट कुकीज और वॉटर रोल खरीदा है. वो भी तीन प्याज के बदले. इस मामले में स्टोर का भी बयान आया है. स्टोर ने कहा है कि इस ऑफर के बदले मिले प्याज को कम्युनिटी किचन में आम लोगों के लिए ही इस्तेमाल किया जाएगा. इसे बेचकर मुनाफा कमाने की स्टोर की कोई योजना नहीं है.