logo-image

लता जी के निधन पर गमगीन हुआ पाकिस्तान, सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलियों का तांता

चौधरी ने बीजिंग से उर्दू में एक शोक संदेश में ट्वीट करते हुए लिखा, लता मंगेशकर की मृत्यु संगीत में एक युग के अंत का प्रतीक है.

Updated on: 06 Feb 2022, 02:37 PM

दिल्ली:

स्वर कोकिला लता मंगेशकर के निधन से न सिर्फ  देश में बल्कि पाकिस्तान में भी शोक की लहर है. हर कोई लता जी की याद में सोशल मीडिया पर ट्वीट कर श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं. पाकिस्तान के न्यूज वेबसाइट से लेकर टेलीविजन चैनल लता मंगेशकर के निधन की खबरों को चला रहे हैं. वहीं पाकिस्तान के संघीय सूचना और प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने सोशल मीडिया पर जारी अपने ट्वीट में कहा कि लता जी ने दशकों तक दुनिया पर राज किया और उनकी आवाज का जादू दुनिया में बना रहेगा. उन्होंने कहा, उनके निधन से संगीत के एक युग का अंत हो गया है. 92 वर्षीय लता मंगेशकर कई दिनों से अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रही थीं। उनके जाने से न सिर्फ भारत बल्कि पूरी दुनिया गमगीन है.

चौधरी ने बीजिंग से उर्दू में एक शोक संदेश में ट्वीट करते हुए लिखा, लता मंगेशकर की मृत्यु संगीत में एक युग के अंत का प्रतीक है. लता ने दशकों तक संगीत की दुनिया पर राज किया और उनकी आवाज का जादू हमेशा जीवित रहेगा. वह वर्तमान में प्रधानमंत्री इमरान खान के नेतृत्व वाले प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा हैं. चौधरी ने कहा, जहां भी उर्दू बोली और समझी जाती है, वहां लता मंगेशकर को अलविदा कहने वालों की भीड़ होती है.

उन्होंने अलग से अंग्रेजी में भी ट्वीट करते हुए कहा, एक लेजेंड नहीं रहा. लता मंगेशकर एक सुरीली क्वीन थीं जिन्होंने दशकों तक संगीत की दुनिया पर राज किया. वह संगीत की बेजोड़ क्वीन थीं. उसकी आवाज लोगों के दिलों पर हमेशा राज करती रहेगी. उनकी मौत ट्विटर पर ट्रेंड कर रही है और लगभग सभी टीवी चैनल उनकी मौत की खबर के साथ-साथ हिट गानों की भरमार के साथ चल रहे हैं. राज्य द्वारा संचालित पाकिस्तान टेलीविजन ने भी उनकी मृत्यु की कहानी चलाई, जो गायक की प्रशंसक और सीमाओं के पार लोकप्रियता को दर्शाती है. गायन के दिग्गज को जनवरी की शुरुआत में दक्षिण मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती कराया गया था, जब उन्होंने हल्के लक्षणों के साथ कोविड​​​​-19 पॉजिटिव पाई गई थीं.