logo-image

इमरान खान आज POK में मनाएंगे स्वतंत्रता दिवस, कर सकते हैं भारत विरोधी रैली

बताया जा रहा है कि इस यात्रा के दौरान इमरान खान को ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ दिया जाएगा. इमरान खान के साथ-साथ पीओके के कब्जे वाले कश्मीर के मंत्री, विपक्षी नेता और स्पीकर भी बैठक को संबोधित करेंगे

Updated on: 14 Aug 2019, 08:47 AM

नई दिल्ली:

आज यानी 14 अगस्त को पाकिस्तान में स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है. इस मौके पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बुधवार को पीओके का दौरा करेंगे. इसके तहत वह सुबह पीओके की राजधानी मुजफ्फराबाद पहुंचेंगे और स्थानीय लोगों के साथ रैली करेंगे. इसके बाद वह मुजफ्फराबाद स्थित विधानसभा में भाषण भी देंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत सरकार की तरफ से कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद ही इमरान खान ने पीओके की यात्रा पर जाने का फैसला लिया है.

बताया जा रहा है कि इस यात्रा के दौरान इमरान खान को ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ दिया जाएगा. इमरान खान के साथ-साथ पीओके के कब्जे वाले कश्मीर के मंत्री, विपक्षी नेता और स्पीकर भी बैठक को संबोधित करेंगे.

यह भी पढ़ें: सुपर तूफान लेकिमा से चीन के 89 लाख 70 हजार लोग प्रभावित

पीओके में भारत विरोधी रैलियां

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो PoK में भारत विरोधी रैलियां निकाली जाएंगी. इन रैलियों में यासीन मलिक और बुरहान वानी के समर्थन में नारे लगने की संभावना है. इसके साथ ही इमरान सरकार ने 15 अगस्त को काला दिवस मनाने का ऐलान किया है. वहीं पाकिस्तान 14 अगस्त अपनी स्वतंत्रता दिवस को 'कश्मीर एकजुटता दिवस' मनाने की घोषणा की है.

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने से भड़का पाकिस्तान, PoK में इमरान करने जा रहे हैं ये काम

बता दें कि पाकिस्तान लगातार भारत विरोधी कदम उठा रहा है, लेकिन उसे हर मोर्चे पर असफलता ही हाथ लग रही है. जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा समाप्त करने के बाद पाकिस्तान इस मामले को अंतरराष्ट्री स्तर पर उठाने की कोशिश की. लेकिन किसी भी देश ने पाकिस्तान का साथ नहीं दिया. यहां तक की पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भी कहा कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (United Nations Security Council) में भी हमें समर्थन मिलना मुश्किल है.