logo-image

Nirav Modi प्रत्यर्पण मामले में भारत को बड़ी सफलता, UK कोर्ट ने की भगोड़े की अर्जी खारिज

Nirav Modi : भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण (nirav modi extradition) को लेकर भारत को बड़ी सफलता मिली है. भगोड़े नीरव मोदी (nirav modi) को अब भारत लाने का रास्ता साफ हो गया है.

Updated on: 09 Nov 2022, 05:11 PM

नई दिल्ली:

Nirav Modi : भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण (nirav modi extradition) को लेकर भारत को बड़ी सफलता मिली है. भगोड़े नीरव मोदी (nirav modi) को अब भारत लाने का रास्ता साफ हो गया है. यूके की हाईकोर्ट ने बुधवार को नीरव मोदी की उस याचिका खारिज कर दी है, जिसमें उसने प्रत्यर्पण पर रोक की मांग की थी. आपको बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक (PNB) को करीब सात हजार करोड़ रुपये का चूना लगाकर नीरव मोदी विदेश भाग गया है.  

यह भी पढ़ें : Vehicle Modification: कौन से मॉडि​फिकेशन पर कट सकता है चालान, जानें नियम

भारत सरकार की ओर से यूके की जेल में बंद नीरव मोदी को वापस लाने का प्रयास किया जा रहा है. इसे लेकर भारत की जांच एजेंसियों ने वहां की अदालत में सरकारी और कानूनी स्तर पर अपील दायर की थी. भारत ने अपील की थी कि यहां की बैंकिंग सिस्टम से नीरव मोदी ने धोखाधड़ी की है. ऐसे में उसे कानूनी प्रक्रिया के लिए भारत को सौंपा जाना चाहिए.

यह भी पढ़ें : Bigg Boss 16 : बिग बॉस के घर से Archana Gautam हुई आउट! किया था ये गलत काम

भारत की ओर से प्रत्यर्पण की मांग के खिलाफ नीरव मोदी ने लंदन की हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की. उन्होंने अपनी अपील में कहा कि उनका प्रत्यर्पण नहीं होना चाहिए. इस मामले में हाईकोर्ट ने कहा कि किसी भी नरजिये से नीरव मोदी का प्रत्यर्पण अन्यायपूर्ण या दमनकारी नहीं है.