logo-image

UN में अमेरिकी राजदूत निक्की हेली का इस्तीफा, 2020 में नहीं लड़ेंगी राष्ट्रपति चुनाव

अमेरिका में कैबिनेट स्तर का कोई पद पाने वाने वाली पहली भारतवंशी निक्की हेली ने मंगलवार को संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका के राजदूत पद से इस्तीफा दे दिया.

Updated on: 09 Oct 2018, 09:19 PM

नई दिल्ली:

अमेरिका में कैबिनेट स्तर का कोई पद पाने वाने वाली पहली भारतवंशी निक्की हेली ने मंगलवार को संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका के राजदूत पद से इस्तीफा दे दिया. सीएनएन ने कहा कि हेली ने अपना इस्तीफा सीधे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भेजा है. व्हाइट हाउस की मीडिया सचिव सारा सैंडर्स ने ट्वीट किया, 'राष्ट्रपति ट्रंप और निक्की हेली ओवल कार्यालय में मुलाकात करेंगे.. यह मुलाकात पत्रकारों के लिए खुली रहेगी.'

जानकारी के मुताबिक, इस साल के आखिरी तक हेली पद पर बनी रहेंगी, राष्ट्रपति ट्रम्प ने इस्तीफे को मंज़ूर कर लिया है. हेली के इस्तीफे के बाद डोनाल्ड ट्रम्प का बयान सामने आया है. अमेरिकी राष्ट्रति ने कहा कि निकी ने शानदार काम किया और इस साल के आखिरी में पद छोड़ेंगी. 

व्हाइट हाऊस के प्रेस सचिव साराह सैंडर्स निकी हेली और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बीच होने वाली मुलाकात के बारे में ट्वीट किया.

निकी हेली के राष्ट्रपति चुनाव लड़ने कि खबरें सामने आई थी. ऐसी खबरें सामने आई थी कि निकी डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ 2020 में राष्ट्रपति चुनाव लड़ेंगी. इन खबरों पर विराम लगते हुए अमेरिका की राजदूत निकी ने कहा था कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगी. निकी हेली जनवरी 2017 से इस पद पर बनी हुई थीं