logo-image

अमेरिकी विदेशी मंत्री माइक पोम्पिओ ने पाकिस्तान में बंद कैदियों के लिए कही यह बात

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने आशिया बीबी जिन्हें ईश-निंदा के चलते लगभग 10 साल जेल में काटने के बाद मौत की सजा सुनाई गई इसके बाद उन्हें बरी कर दिया गया.

Updated on: 22 Jun 2019, 09:09 AM

नई दिल्ली:

अमेरिकी विदेशी मंत्री माइक पोम्पिओ ने आशिया बीबी से जुड़े एक मुद्दे को लेकर अपना एक ताजा बयान जारी किया है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने आशिया बीबी जिन्हें ईश-निंदा के चलते लगभग 10 साल जेल में काटने के बाद मौत की सजा सुनाई गई इसके बाद उन्हें बरी कर दिया गया. हालांकि उसी तरह के आरोप में लिप्त 40 से अधिक लोग जेल की सजा काट रहे हैं.

इसके अलावा अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने कहा कि हम उनकी रिहाई के लिए फोन करना लगातार जारी रखेंगे और सरकार को विभिन्न धार्मिक स्वतंत्रता से जुड़ी चिंताओं को दूर करने के लिए एक दूत नियुक्त करने के लिए प्रोत्साहित करते रहेंगे.

यह भी पढ़ें- ईरान पर बड़ा हमला करने से 10 मिनट पहले डोनाल्ड ट्रंप ने रोका, कही यह बात

कौन है आशिया बीबी

2009 में 5 बच्चों की मां आशिया बीबी का शेखुपुरा में एक गिलास पानी के लिए मुस्लिम महिलाओं से विवाद हुआ था. काम के दौरान उन्होंने मुस्लिम महिलाओं के लिए रखे गिलास से पानी पी लिया था, महिलाओं ने इसका विरोध किया था. इस पर आशिया ने पैगंबर की ईसा मसीह से तुलना कर दी थी. इसके बाद मुस्लिम महिलाओं ने आशिया के खिलाफ ईश निंदा का केस दायर कर दिया था. लोअर कोर्ट ने उन्हें फांसी की सजा सुनाई थी जिसे हाई कोर्ट ने बरकार रखा था. आशिया ने इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील की थी.