logo-image

पाकिस्तान मेें भूखी जनता आटे के ट्रक पर टूटी, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

पाकिस्तान बुरे आर्थिक हालात से जूझ रहा है. रमजान के दिनों में लोग महंगाई की मार झेल रहे हैं. लोगों को  अपने पेट भरने के लिए भी जद्दोजहद करनी पड़ रही है. इस बीच एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Updated on: 27 Mar 2023, 11:37 PM

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान बुरे आर्थिक हालात से जूझ रहा है. रमजान के दिनों में लोग महंगाई की मार झेल रहे हैं. लोगों को  अपने पेट भरने के लिए भी जद्दोजहद करनी पड़ रही है. इस बीच एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें देखा जा रहा है कि यहां के लोग आटे से भरे एक ट्रक को लूट रहे हैं. बताया जा रहा है कि ये घटना पेशावर की है. रिपोर्ट के अनुसार, ये ट्रक लोगों को मुफ्त में आटा देने के लिए पहुंचा था. इसे देखकर लोग टूट पड़े. भीड़ में मौजूद कई लोग ट्रक पर चढ़ गए और लूटमारी करने पर आमादा हो गए. खैबर पख्तूनख्वा सरकार ने रमजान के मौके पर मुफ्त आटा मुहैया कराने का निर्णय लिया था. 

Umesh Pal Murder Case से ऐसे जुड़ा अतीक अहमद का नाम, जानें कौन था राजू पाल?

योजना का लाभ प्रदेश की 92 प्रतिशत जनता को दिया जाएगा

कार्यवाहक प्रांतीय खाद्य मंत्री फजल इलाही के अनुसार, इस योजना का लाभ प्रदेश की 92 प्रतिशत जनता को दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि इस स्कीम का लाभ हर जरुरतमंद लोगों को प्राप्त होगा. हाल ही में  पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने देश की गंभीर आर्थिक स्थिति के बीच रमजान पैकेज का ऐलान किया था. 

 

पाक के शहरी क्षेत्रों में महंगाई 41.9 प्रतिशत

पाकिस्तान में महंगाई चरम पर पहुंच चुकी है.  पाक के शहरी क्षेत्रों में महंगाई 41.9 प्रतिशत और ग्रामीण क्षेत्रों में 47 प्रतिशत हो चुकी है. बीते वर्ष की बात करें तो इस दौरान 14.3 प्रतिशत और 14.6 प्रतिशत थी. पाकिस्तान के  राज्य वित मंत्री रह चुके तैमूर खान के अनुसार, इस वक्त जो आटे के पैकेट के कीमत 800 रुपए थी, ये बढ़कर 3100 रुपए पहुंच चुकी है. पाकिस्तान में वर्तमान सरकार के लिए इस मुश्किल से पार पाना कठिन है. इस समय पाकिस्तान आईएमएफ से लोन की मांग रहा है. मगर इसके लिए आईएमएफ ने कड़ी शर्त रखी है.