logo-image

Imran Khan: 'चार लोगों ने रची हत्या की साजिश, मुझे लगी 4 गोलियां'

Imran Khan says, I was hit by 4 bullets: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Former Pakistan PM Imran Khan) अपने ऊपर हुए जानलेवा हमले के दूसरे दिन सामने आए. उन्होंने दावा किया है कि उन्हें 4 गोलियां लगी. जिसमें सबसे गंभीर घाव पैर में हुआ. इमरान खान ने कहा कि मुझे मारने की साजिश...

Updated on: 04 Nov 2022, 09:33 PM

highlights

  • हमले के बाद इमरान खान आए सामने
  • खुद पर हमले का अंदेशा पहले से था: इमरान
  • मुझे लगी चार गोलियां, दूसरा हमलावर भी था मौजूद

नई दिल्ली:

Imran Khan says, I was hit by 4 bullets: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Former Pakistan PM Imran Khan) अपने ऊपर हुए जानलेवा हमले के दूसरे दिन सामने आए. उन्होंने दावा किया है कि उन्हें 4 गोलियां लगी. जिसमें सबसे गंभीर घाव पैर में हुआ. इमरान खान ने कहा कि मुझे मारने की साजिश 4 लोगों ने रची हैं. उनके साथ मेरा वीडियो भी है. अगर मेरी हत्या होती है, तो वो वीडियो पब्लिक प्लेटफॉर्म पर रिलीज कर दिया जाएगा. इमरान खान ने कहा कि उन्हें पहले से अंदाजा था कि उनकी हत्या की साजिश रची जा रही है. इमरान खान ने कहा कि उन्हें मारने के लिए दो लोग आए थे, अगर वो एक साथ हमला करते, तो मैं बच नहीं पाता. दोनों आपस में कोर्डिनेट नहीं कर सके.

पाकिस्तान की विश्व विजेता क्रिकेट टीम के कप्तान से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद तक पहुंचने वाले इमरान खान ने राजनीति के क्षेत्र में लंबा सफर तय किया. उन्होंने दावा किया है कि उन्हें मारने के लिए 4 लोगों ने बंद दरवाजे के पीछे योजना बनाई थी. उनका मेरे साथ एक वीडियो भी है. अगर मुझे कुछ होता है, तो वो वीडियो रिलीज कर दिया जाएगा.

इमरान खान ने ऊपर वाले का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि आवाम की दुआ मेरे काम आई. हम सब आवाम के लिए काम करते रहेंगे. इस सरकार के खिलाफ लड़ाई हमारी जारी रहेगी. इमरान खान ने कहा मैंने जनता के बीच रह कर 22 सालों तक संघर्ष किया. मैं जनता की ही आवाज हूं. जबकि शरीफ सरकार को जनता खारिज कर चुकी है. इमरान खान ने कहा कि आज पाकिस्तान में मुशर्रफ के शासनकाल से भी ज्यादा निर्मम तरीके से लोगों का दमन किया जा रहा है. पत्रकारों को मारा जा रहा है. मेरी पार्टी के सांसदों को धमकाया जा रहा है. लेकिन न तो मैं रुकूंगा और न ही मेरी पार्टी. इमरान खान ने कहा कि उन लोगों को लगा था कि मेरे मरने के साथ मेरी पार्टी खत्म हो जाएगी. लेकिन उनका भ्रम अब दूर हो चला है.

बता दें कि वजीराबाद में इमरान खान की रैली के दौरान उन पर जानलेवा हमला हुआ. हमले में इमरान खान के एक साथी की मौत हो गई, जबकि 13 लोग घायल हो गए. शुरुआती जानकारी में ये बात सामने आई थी कि इमरान खान के पैर में गोली लगी थी. लेकिन अब इमरान खान ने कहा कि उन्हें 4 गोलियां लगी थी. जिसके बाद उन्हें लाहौर में भर्ती कराया गया था.