logo-image

Earthquake: पाकिस्तान में महसूस किए गए भूकंप के तेज झटके, इतनी तीव्रता से कांपी पड़ोसी मुल्क की धरती

Earthquake: पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भूकंप आने की खबर है. बताया जा रहा है कि बुधवार शाम 4.02 बजे पाकिस्तान में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए.

Updated on: 24 Jan 2024, 04:59 PM

नई दिल्ली:

Earthquake in Pakistan: पाकिस्तान में भूकंप आने की खबर है. बताया जा रहा है कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में बुधवार शाम भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. बताया जा रहा है कि पाकिस्तान में बुधवार को स्थानीय समयानुसार शाम 4.04 बजे भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए, रिक्टर पैमाने पर इस भूकंप की तीव्रता 4.3 मापी गई. अभी तक इस भूकंप से किसी भी तरह के जान या माल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (NCS) के मुताबिक, ये भूकंप जमीन के 10 किमी अंदर आया.

ये भी पढ़ें: Mamata Banerjee Accident: ममता बनर्जी सड़क हादसे का शिकार, सिर में लगी चोट

सोमवार को भारत और चीन में आया था भूकंप

बता दें कि इससे पहले सोमवार देर शाम भारत और चीन में भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे. चीन के दक्षिणी झिंजियांग में  में 7.2 तीव्रता का भूंकप आया. वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी रात करीब 11.39 बजे भूकंप के तेज झटके आए.

11 जनवरी को भी आया था पाकिस्तान में भूकंप

बता दें कि जनवरी में ये दूसरी बार है जब पाकिस्तान में भूकंप के झटके महसूस किए गए हों. इससे पहले 11 जनवरी को भी पाकिस्तान की धरती कांपी थी. तब आए भूकंपी की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.0 मापी गई थी. इस भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के हिंदूकुश इलाके में बताया गया था. भूकंप के तेज झटकों के बाद लोग बुरी तरह से घबरा गए और अपने-अपने घरों से बाहर निकल आए.

ये भी पढ़ें: Plane Crash: यूक्रेन की सीमा के पास रूसी सेना का प्लेन क्रैश, 65 लोगों के मारे जाने की खबर

ये भूकंप स्थानीय समयानुसार दोपहर 2.20 बजे आया. बताया गया कि भूकंप का केंद्र हिंदूकुश में जमीन के अंदर 213 किमी की गहराई में था. बता दें कि पिछले साल अक्टूबर के बाद से लेकर अब तक अफगानिस्तान में दो बार 6.0 तीव्रता के भूकंप के झटके आ चुके हैं.