logo-image

Earthquake : भूकंप से फिर थर्राई धरती, जानें कितनी रही तीव्रता

Earthquake In Tajikistan : एक बार फिर भूकंप से धरती थर्रा गई है, जिससे लोगों में हड़कंप मच गया. जब भूकंप के तेज झटके लगे तब शाम का समय था. ऐसे में लोग फटाफट भागकर खुले आसमान के नीचे आ गए.

Updated on: 02 May 2023, 04:51 PM

नई दिल्ली:

Earthquake In Tajikistan : एक बार फिर भूकंप से धरती थर्रा गई है, जिससे लोगों में हड़कंप मच गया. जब भूकंप के तेज झटके लगे तब शाम का समय था. ऐसे में लोग फटाफट भागकर खुले आसमान के नीचे आ गए. बताया जा रहा है कि रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.1 आंकी गई है. हालांकि, अभी तक भूकंप से किसी प्रकार की क्षति और जानमाल की हानि की कोई खबर नहीं आई है. (Earthquake In Tajikistan)

यह भी पढ़ें : Karnataka: कांग्रेस नेता DK शिवकुमार के चॉपर से टकराया बाज, कॉकपिट का शीशा टूटा, देखें Video

ताजिकिस्तान में मंगलवार को भूकंप के तेज झटके लगे हैं. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के अनुसार, यहां शाम करीब 4.01 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. रिक्टर स्केल पर 5.1 भूकंप की तीव्रता बताई जा रही है. 5.1 तीव्रता बहुत ज्यादा है, जिससे लोगों में डर का मौहाल है. लोग काफी समय से अपने घर के बाहर खुले आसमान के नीचे खड़े रहे. हालांकि, बाद में लोग अपने घरों के अंदर गए. (Earthquake In Tajikistan)

यह भी पढ़ें : Deepika-Alia : दीपिका पर लगा आलिया की लाइमलाइट चुराने का आरोप, ट्रोलर्स बोले - इतनी इनसिक्योर क्यों ?

आपको बता दें कि तुर्की और सीरिया में 6 फरवरी को तेज भूकंप के झटके लगे थे, जिससे वहां तबाही मच गया. भूकंप के झटके ने कई शहरों को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया था. कई बिल्डिंगें देखते ही देखते धराशाही हो गई हैं. अब भी इमारतों के मलबे से लोगों की लाशों को बाहर निकाला जा रहा है. भूकंप का सबसे ज्यादा प्रभाव तुर्की पर पड़ा था. इस आपात स्थिति में कई देशों ने तुर्की की मदद भी की थी. (Earthquake In Tajikistan)