logo-image

पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की हत्‍या की साजिश,धीमा जहर दे रही है इमरान सरकार

पाकिस्‍तान की इमरान सरकार यह आरोप लगाया है मुत्‍ताहिद कौमी मूवमेंट के संस्‍थापक अल्‍ताफ हुसैन ने.

Updated on: 06 Nov 2019, 10:57 PM

लंदन:

पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) को जान से मारने के लिए इमरान सरकार उन्‍हें धीमा जहर दे रही है. पाकिस्‍तान की इमरान सरकार यह आरोप लगाया है मुत्‍ताहिद कौमी मूवमेंट के संस्‍थापक अल्‍ताफ हुसैन ने. लंदन में निर्वासित जीवन जी रहे पाकिस्‍तान के इस नेता ने कहा है कि नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) को पोलोनियम दिया जा रहा है, जो एक धीमा जहर है. यह वही जहर है जिसे फीलिस्‍तीन के राष्‍ट्रपति यासिर अराफात को दिया गया था जिसकी वजह से उनकी 2004 में मौत हो गई थी.

बता दें पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) लंबे समय से बीमार हैं. इलाज के लिये विदेश जाने की जरूरत है. मीडिया में आई एक खबर में शरीफ (Nawaz Sharif) के चिकित्सा उपचार की देखभाल के लिए गठित मेडिकल बोर्ड के प्रमुख के हवाले से यह बात कही गई है. शरीफ (Nawaz Sharif) (69) का प्लेटलेट काउंट कम होकर 2000 रह गया था जिसके बाद उन्हें 22 अक्टूबर को सर्विसेज हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. वह भ्रष्टाचार निरोधक इकाई की हिरासत में थे.

यह भी पढ़ेंः करतारपुर साहिब गुरुद्वारा का जानें क्‍या है इतिहास, करतारपुर कॉरिडोर (Kartarpur Corridor) को लेकर पाकिस्‍तान की क्‍या है साजिश

नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) के लगातार गिर रहे प्‍लेटलेट्स के बारे में हुसैन ने 2 नवंबर को अपने पहले ट्वीट में कहा था कि  पोलोनियम की वजह से उनके प्‍लेटलेट्स में लगातार गिरावट आ रही है. यह एक धीमे जहर के रूप में काम करती है.इसकी जांच केवल विशेष प्रयोगशाला में ही हो सकती है जहां रेडियो एक्‍टिव पदार्थों की जांच होती हो. 

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान में ये दो बीमारियां जो महामारी बनकर मचा रही हैं कोहराम, इमरान सरकार परेशान 

बता दें शरीफ (Nawaz Sharif) को बुधवार को छुट्टी देकर लाहौर के एक मेडिकल कॉलेज शरीफ (Nawaz Sharif) मेडिकल सिटी भेजा जाएगा. जियो न्यूज के अनुसार, अस्पताल के सूत्रों ने दावा किया कि मेडिकल बोर्ड के प्रमुख महमूद अयाज ने शरीफ (Nawaz Sharif) से बात की. अयाज ने कहा कि शरीफ (Nawaz Sharif) इलाज के लिये विदेश जाना चाहते हैं और स्वास्थ्य विभाग को हमसे बात करनी चाहिये.

यह भी पढ़ेंः घर बैठे देखिये करतारपुर कॉरिडोर गुरुद्वारे का नजारा, पाकिस्तान ने जारी किया ये वीडियो

उन्होंने कहा कि मेडिकल बोर्ड लिखित में देगा कि उन्हें विदेश में अनुवांशिक संबंधी जांच करानी है. अयाज ने कहा कि पीएमएल-एन नेता नवाज कोई मामूली आनुवंशिक चिकित्सीय परेशानी का सामना नहीं कर रहे हैं.