logo-image

स्वदेश लौटते ही पूर्व पीएम शरीफ को बड़ी राहत, इस मामले में सजा हुई निलंबित

नवाज शरीफ चार साल बाद ब्रिटेन से अपने देश लौटे हैं. उनके लौटने पर पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज ने जोरदार स्वागत किया. शरीफ स्वदेश लौटने के बाद लाहौर में पाकिस्तानी आवाम से मुलाकात कर हर संभव मदद का आश्वासन दिया था.

Updated on: 24 Oct 2023, 05:06 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को वतन लौटते ही सरकार की ओर से बड़ी राहत मिली है.  स्टील मिल केस में उनकी गिरफ्तारी नहीं हो सकेगी.पंजाब की कार्यवाहक सरकार ने अल अज़ीज़िया स्टील मिल केस में शरीफ की सजा निलंबित कर दी है. पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक,  मंगलवार को अल अजीजिया स्टील मिल मामले में नवाज शरीफ की सजा को पंजाब कैबिनेट ने निलंबित कर दिया. कार्यवाहक सूचना मंत्री आमिर मीर ने इसकी जानकारी दी. 

मंत्री आमिर मीर ने कहा कि यह निर्णय आपराधिक प्रक्रिया संहिता (सीपीसी) की धारा 401 के तहत अपनी संवैधानिक शक्तियों को इस्तेमाल करते हुए लिया गया है, यह संवैधानिक शक्तियां किसी भी अपराधी को सजा माफ करने का अधिकार मुहैया कराती है. मंत्री मीर ने बताया कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) सुप्रीमो नवाज शरीफ ने पंजाब कैबिनेट से अपनी सजा निलंबित करने की अपील की थी. शरीफ की अपील पर उनकी सजा निलंबित की गई है. बता दें कि अल-अजीजिया स्टील मील मामलों में नवाज शरीफ को दोषी ठहराया गया था. 

इसके साथ ही तोशाखाना वाहन मामले में भगोड़ा घोषित किया गया था. जो इस्लामाबाद कोर्ट के समक्ष लंबित है. बता दें कि शरीफ 2019 में इलाज के लिए पाकिस्तान से ब्रिटेन गए थे. वह इस मामले में जमानत पर थे. शरीफ इन दिनों अपना इलाज करवाते रहे. हालांकि, नवाज शरीफ अपने देश वापसी करने के बाद लोगों को हर संभव मदद करने का भरोसा दिया है. 

यह भी पढ़ें: भैयादूज पर्व पर बंद होंगे बाबा केदार के कपाट, अब तक 16 लाख से ज्यादा श्रद्धालु पहुंचे

पाकिस्तान लौटते ही की रैली 

बता दें कि बीते शनिवार को नवाज शरीफ इस्लामाबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरे. इस दौरान उन्होंने लंबित अपील को बहाल करने वाली याचिका पर हस्ताक्षर किए. 4 साल बाद ब्रिटेन से लौटने के बाद नवाज शरीफ ने पिछले दिनों लाहौर के मीनार-ए-पाकिस्तान में अपनी पहली रैली को संबोधित किया. इस दौरान वे बेहद भावुक दिखे, साथ ही जनता को भरोसा दिया कि वह उनके साथ हैं और मिलकर मुश्किल घड़ी का सामना करेंगे.