अमेरिका ने चीन को दी चेतावनी, पड़ोसियों को धमकाना बंद करो

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 20, 2019 09:55:16 PM
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप  और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

अमेरिका ने चीन को चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि दूसरे देशों के मसले में टांग अड़ाना बंद करें. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बॉल्टन ने ट्वीट करते हुए दक्षिण चीन सागर का मसला उठाया.

जॉन बॉल्टन ने ट्वीट कर कहा, 'दक्षिण चीन सागर में विकासशील संसाधनों से दूसरे देशों को दूर रखने और डराने के चीन के बढ़ते प्रयास, चिंताजनक हैं. अमेरिका उन लोगों के साथ मजबूती से खड़ा है, जो उनकी क्षेत्रीय शांति और सुरक्षा को खतरा पैदा करने वाली, जबरदस्ती और बदमाशी की रणनीति का विरोध कर रहे हैं.'

बाल्टन का यह ट्वीट अप्रत्यक्ष तौर पर भारत और पाकिस्तान के लिए है. चीन आए दिन भारत और पाकिस्तान के मामलों में टांग अड़ाता है. भारत के आंतरिक मुद्दा कश्मीर को उसने यूएनएससी में उठाने की कोशिश की.चीन के ही कहने पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में ये मसला अनौपचारिक बैठक के तहत उठाया गया था. हालांकि उसे इस दौरान मुंह की खानी पड़ी.

इसे भी पढ़ें:जम्मू-कश्मीर: बारामूला में सुरक्षाबलों और आतकंवादियों के बीच एनकाउंटर, दोनों तरफ से हो रही है गोलीबारी

चीन लगातार अपनी ताकत दिखाने के लिए पड़ोसी देशों पर दबाव बनाने की कोशिश करता है. लेकिन अमेरिका ने चीन को साफ कर दिया कि उसकी कोई भी डराने वाली रणनीति नहीं चलने वाली है.

First Published: Aug 20, 2019 09:23:25 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो