logo-image

Bird Strike: पक्षी से टकराने के बाद इस विमान का Video देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे

इंजन में आग लगते ही बोइंग 737 विमान ने ओहायो हवाईअड्डे पर इमरजेंसी लैंडिंग कर ली, जहां दमकलकर्मियों ने तुरंत आग पर काबू पा लिया. इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई जानकारी नहीं है.

Updated on: 24 Apr 2023, 12:43 PM

highlights

  • यात्रियों को अन्य उड़ानों से भेजने की प्रक्रिया पर काम चल रहा
  • आग लगने के कारण केवल कुछ उड़ानों में  मामूली देरी हुई
  • यह हादसा विमान के उड़ान भरने के 30 मिनट बाद हुआ

ओहायो:

रविवार को ओहायो हवाईअड्डे (Airport) से उड़ान भरने के तुरंत बाद ही एक विमान के इंजन से पक्षी (Bird Strike) टकरा गया. इस कारण विमान के इंजन में आग लग गई और विमान को वापस इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी. अमेरिकन एयरलाइंस की उड़ान 1958 कोलंबस के जॉन ग्लेन कोलंबस अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से लगभग 7:45 बजे रवाना हुई थी और फीनिक्स की ओर जा रही थी. विमान से पक्षी के टकराने के थोड़ी देर बाद आग का पता चला. इसके बाद बोइंग 737 (Boeing 737) हवाई अड्डे पर लौट आया, जहां दमकलकर्मियों ने जल्दी से आग पर काबू पा लिया.

कुछ उड़ानों में हुई मामूली देरी
फिलहाल की जानकारी में यह स्पष्ट नहीं है कि विमान में कितने यात्री और चालक दल के सदस्य सवार थे. एयरलाइंस के मुतिबाक क्षतिग्रस्त विमान को रखरखाव के लिए सेवा से बाहर कर दिया गया. यात्रियों को अन्य उड़ानों से उनके गंतव्य तक भेजने की प्रक्रिया पर काम चल रहा है. हवाई अड्डे के अधिकारियों ने कहा कि एयरलाइंस हमेशा की तरह काम कर रही है और आग लगने के कारण केवल कुछ उड़ानों में  मामूली देरी हुई. संघीय उड्डयन प्रशासन इस मामले की जांच करेगा.

यह भी पढ़ेंः Border Dispute: डेमचोक और देपसांग से हट जाएं पीएलए सैनिक, भारत ने फिर दिया जोर

टेकऑफ के आधे घंटे बाद पेश आया हादसा
विमान स्थानीय समयानुसार सुबह 8 बजे के बाद जॉन ग्लेन कोलंबस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षित उतरा. इस घटना में किसी के घायल होने या हताहत होने की सूचना नहीं है. घटना की जांच संघीय उड्डयन प्रशासन द्वारा की जा रही है. बताते हैं कि एक बोइंग 737 वाणिज्यिक जेट कोलंबस से लगभग पांच मील की दूरी पर एक और ओहियो शहर अर्लिंग्टन के ऊपर उड़ान भर रहा था, जब उसने वापस मुड़ना शुरू किया. यह हादसा विमान के उड़ान भरने के 30 मिनट बाद हुआ. इसके बाद विमान फीनिक्स स्काई हार्बर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर लौट आया.