logo-image

युवक ने ड्रोन की मदद से की पिज्जा डिलीवरी, देख लोग बोले- 'भाई भारत में चोरी हो जाएगा DRONE'

अब आपके घर कुछ ही सेकेंड में पिज्जा पहुंचने वाला है. जी हां इस वीडियो को देखिए और फिर आपको यकीन हो जाएगा. कैसे ड्रोन के जरिए घर पहुंचाया गया पिज्जा.

Updated on: 03 Aug 2023, 04:55 PM

नई दिल्ली:

टेक्नोलॉजी के इस युग में, जहां तकनीकी क्रांति लोगों का ध्यान आकर्षित कर रही है, तकनीकी दुनिया में नए अविष्कार आश्चर्यजनक हैं और उन्होंने अपनी अत्याधुनिक प्रगति से दर्शकों को आश्चर्यचकित कर दिया है. तकनीकी गैजेटों का उपयोग करके काम को बढ़ाने और गति देने के लिए हाल की कई तकनीकी क्रांतियों को डिज़ाइन और लॉन्च किया गया है. इस तकनीकी क्रांति का एक ताजा उदाहरण ग्राहकों के घरों तक सीधे पिज्जा पहुंचाने के लिए ड्रोन का उपयोग है.

इस ड्रोन डिलीवरी गैजेट को प्रदर्शित करने वाला एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया और लोग इस तरह के नवाचारों innovations के विचार से रोमांचित हो गए. सोशल मीडिया क्षेत्र में सामग्री निर्माता सोहन राय ने इस ड्रोन डिलीवरी अवधारणा की विशेषता वाला एक वीडियो अपलोड किया.

पिज्जा डिलीवरी फ्रॉर्म ड्रोन
एक दिन के लिए ज़ोमैटो डिलीवरी बॉय बनने का अनुभव लेने के बाद, वीडियो में, उन्होंने पिज्जा डिलीवरी के लिए स्व-उड़ने वाले ड्रोन का उपयोग करने की इच्छा व्यक्त की. एक डिलीवरी बॉय के रूप में अपने समय के दौरान, उन्हें ट्रैफ़िक से निपटने और डिलीवरी पते खोजने में आने वाली चुनौतियों और संघर्षों का एहसास हुआ. इस अनुभव ने उन्हें डिलीवरी कर्मियों की सहायता के लिए कुछ करने के लिए प्रेरित किया. ड्रोन में अपनी विशेषज्ञता का लाभ उठाते हुए, उन्होंने एक स्वायत्त ड्रोन बनाया, जिसे उन्होंने पायलट के बिना संचालित करने के लिए प्रोग्राम किया.

1.5 किमी का सफर कर घर पहुंचा पिज्जा
कुछ परीक्षण चलाने और मरम्मत के बाद, सोहन के ड्रोन ने सफलतापूर्वक अपने आप उड़ान भरी और पिज्जा डिलीवरी किया. वीडियो में, सोहन को पिज़्ज़ा हट से एक ऑर्डर मिलता है और वह तुरंत डिलीवरी के लिए पिज़्ज़ा को ड्रोन में लोड करने के लिए एक खुली जगह पर पहुँच जाता है, जो लगभग 1.5 किमी दूर है. सिस्टम में डिलीवरी स्थान इनपुट करने के बाद, ड्रोन उड़ान भरता है और अपनी पायलट रहित यात्रा पर निकल पड़ता है.

सोहन डिलीवरी प्रक्रिया का पालन करने और रिकॉर्ड करने के लिए एक अन्य ड्रोन का भी उपयोग करता है. वह ऑर्डर के प्राप्तकर्ता को ड्रोन डिलीवरी के बारे में सूचित करने के लिए कॉल करता है, और रिसीवर ड्रो न को पास आता देखकर उत्साह व्यक्त करता है. पिज़्ज़ा सुरक्षित रूप से डिलीवरी कर दिया गया. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sohan Rai (@zikiguy)