logo-image
लोकसभा चुनाव

Viral Video: जन्म लेते ही मां से चिपक गया बच्चा, दिल छू लेगा वीडियो

मां, इस एक शब्द में मानो सारा जहां बसा हो.

Updated on: 27 Mar 2023, 05:10 PM

New Delhi:

Viral Video: मां, इस एक शब्द में मानो सारा जहां बसा हो. बच्चे के लिए सिर्फ ये शब्द ही काफी है फिर कोई भी परेशानी क्यों ना आ जाए उसे पता है कि मां उसकी हर परेशानी को खत्म करने की ताकत रखती है. मां के आंचल के तले बच्चों का सिर्फ सुकून मिलता है बल्कि वो खुद को सबसे ज्यादा सुरक्षित भी मानते हैं. मां और बच्चे के बीच के इस अद्भुत संबंध का एक और उदाहरण देखने को मिला है. जब जन्म लेते ही एक नवजात ने अपनी मां को ऐसे पकड़ लिया मानों कई जन्मों से वो इस पल का ही इंतजार कर रहा हो. मां और बच्चे के मिलन का एक वीडियो भी सामने आया है. यकीन मानिए वीडियो आपका दिल छू लेगा और ये वीडियो भावुक भी कर सकता है. 

मां को कौन नहीं चाहता. भले हमारी गलतियों पर हमें डांटे या फिर कभी-कभी पिटाई भी कर दे लेकिन हर बच्चा जानता है कि मां की डांट और पिटाई भी किसी आशीर्वाद से कम नहीं होती. ऐसे में जब मां प्यार करे तो इससे बड़ा सुख संसार में कोई हो ही नहीं सकता है. यही कारण है कि बच्चों की जिंदगी में मां का दर्जा कोई नहीं ले सकता है. मां और बच्चे के बीच की इस केमेस्ट्री का एक अनूठा पल कैमरे में कैद हुआ है. इस पल को जिसने देखा वो इमोशनल हो गया. 

यह भी पढ़ें - Amazing Job: Facebook में 'कोई काम ना करने' के लिए कर्मचारी को मिले 160 लाख रुपए, मामला जान रह जाएंगे दंग

मां 9 महीने तक अपने अंदर एक जिंदगी को संजोती है और नौ महीने बाद जब इस जिंदगी को दुनिया में लाती है तो भी ता उम्र इसे अपना संरक्षण देती है. कुछ ऐसे ही पल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर इन दिनों वायरल हो रहा है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि जन्म लेते ही नवजात अपनी मां से ऐसे लिपट गया मानो बरसों से वो यही चाह रहा हो. 

22 सेकंड तक मां से चिपका रहा बच्चा
वीडियो को देखने पर ऐसा लगता है ये बच्चा अपनी मां को छोड़ना ही नहीं चाहता है. डॉक्टरों ने भले ही इस बच्चे को मां के गर्भ ने बाहर निकाल लिया हो, लेकिन बाहर आने के बाद भी वो मां से लिपट कर ही रहना चाहता है. वो मां को टाइट हग कर लेता है. बच्चे के जन्म के बाद उसे मां से स्किन टू स्किन स्पर्श कराया जाता है. ताकि बच्चे में सेंस डेवलप हो, लेकिन इस बच्चे तो डॉक्टरों की थ्योरी को ही चैलेंज कर दिया. बच्चे के लिए मां का स्पर्श कोई नई चीज थोड़ी होती है. ये बच्चे पूरे 22 सेकंड तक अपनी मां से चिपका रहा.