logo-image

पक्षी बन बेटी की शादी में आशीर्वाद देने पहुंचा मृत पिता! रस्में निभाई, खाना खाया और परिजनों से नहीं हुआ दूर

Viral News: मध्य प्रदेश के दमोह जिले से एक घटना सामने आई है, जिसके बारे में सुनने वाला हर कोई हैरान है...यहां एक शख्स की मौत के बाद बाज पक्षी उसकी बेटी की शादी में जा पहुंचा.

Updated on: 23 Apr 2024, 04:52 PM

New Delhi:

Viral News: कभी-कभी धरती पर कुछ ऐसी अजीबो-गरीब घटनाएं भी होती है,  जिस पर यकीन कर पाना इंसान के लिए काफी मुश्किल होता है. लेकिन ये घटनाएं इंसान को पारलौकिक शक्तियों के बारे में सोचने पर जरूर मजबूर कर देती हैं. एक ऐसी ही घटना मध्य प्रदेश के दमोह जिले में घटी है. यहां जिस पिता की मौत एक सड़क दुर्घटना में 3 दिन पहले हो गई थी,  उसकी बेटी की शादी में एक बाज पक्षी जा पहुंचा. चौंकाने वाली बात यह है कि बाज न केवल घर में शादी की सभी रस्मों में शामिल रहा, बल्कि दावत के समय पंगत में बैठकर खाना भी खाया. 

यह खबर भी पढ़ें- Youtube: बच्चों को फोन देने से पहले कर लें ये काम, यूट्यूब पर नहीं दिखेंगे गंदे वीडियो

दरअसल, यह घटना दमोह के रंजरा गांव की है. यहां जालम सिंह लोधी की बेटी इमरती की शादी 21 अप्रैल को होनी तय हुई थी. लेकिन शादी से तीन दिन पहले यानी 18 अप्रैल को पिता जालम सिंह की एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई. घटना के बाद जालम के घर में कोहराम मच गया. हर तरफ मातम का माहौल था. क्योंकि बेटी की शादी की तारीख तय हो चुकी थी और तिथि बिल्कुल करीब आ चुकी थी.  ऐसे में गांव वालों ने मंदिर में बेटी की शादी कराने का फैसला लिया. इस बीच जब घर में शादी की तैयारियां चल रहीं थी तो एक दिन एक बाज पक्षी उड़कर आया और आंगन में बैठ गया. बाज घर के आंगन ने काफी देर तक बैठा रहा. इस बीच लोग ने बाज को भगाने का प्रयास भी किया, लेकिन वह नहीं उड़ा. 

यह खबर भी पढ़ें- क्या है इजरायल और ईरान के बीच का विवाद? दो दोस्त देश कैसे बन गए जानी दुश्मन

जब बाज काफी देर तक नहीं उड़ा और आंगन में बैठा रहा तो दुल्हन की मां ने उसको दूध पिलाया. इसके बाद पक्षी परिवार वालों से पूरी तरह से घुल मिल गया. इसके बाद जब घरवाले शादी के लिए मंदिर जा रहे थे तो बाज उनके कंधों पर बैठ गया और उनके साथ ही चलता रहा. शादी की सभी रस्मों के बीच बाज मौजूद रहा. बाज ने बारातियों के साथ पंगत में बैठकर खाना भी खाया. यही नहीं, स्टेज पर वरमाला के दौरान बाज दुल्हन के सिर पर भी बैठ गया. गांव वाले इस घटना को देखकर काफी हैरान थे.  कुछ लोग तो बाज को जालम सिंह से भी जोड़कर देख रहे थे.