logo-image

पाकिस्तान: चर्च के क्रॉस पर चढ़ इस्लाम का समर्थन, नारेबाजी का VIDEO वायरल

वीडियो में साफ दिख रहा है कि एक शख्स चर्च में घुसकर इसके ऊपर लगे पवित्र क्रॉस ( Holy Cross ) तक पहुंच गया. इसके बाद क्रॉस पर बैठकर इस्लाम के समर्थन से जुड़ी नारेबाजी को अंजाम दिया. 

Updated on: 25 Mar 2022, 12:06 PM

highlights

  • पाकिस्तान के लाहौर शहर की निश्तर तहसील का है वायरल वीडियो
  • पुलिस की टीम आरोपी को चर्च के क्रॉस पर से उतारने में नाकाम रही
  • जनवरी में पेशावर के सबसे बड़े चर्च के दो प्रीस्ट्स की हत्या कर दी थी

New Delhi:

पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों से बढ़ती नफरत ( Hatred) की हालत जगजाहिर है. हिंदू लड़कियों का अपहरण, जबरन शादी की कोशिश या फिर बेरहमी से मार देने की वारदातों की खबर आए दिन छपती रहती है. वहीं ईसाइयों के साथ भी नफरत का आलम छाया हुआ है. दुनिया भर में इस्लामोफोबिया ( Islamofobia) का रोना रोते फिरते प्रधानमंत्री इमरान खान के नाक नीचे हिंदुओं के मंदिरों और हमले ईसाइयों के चर्च सुरक्षित नहीं है. इसका नया उदाहरण सोशल मीडिया पर एक वीडियो के रूम में वायरल हो रहा है.

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर वायरल हो रहा वीडियो पाकिस्तान के लाहौर शहर की निश्तर तहसील का बताया जा रहा है. पाकिस्तानी जर्नलिस्ट आरजू काजमी ने सोशल मीडिया पर इस सांप्रदायिक वारदात का वीडियो शेयर किया है. वीडियो में साफ दिख रहा है कि एक शख्स चर्च में घुसकर इसके ऊपर लगे पवित्र क्रॉस तक पहुंच गया. इसके बाद क्रॉस पर बैठकर इस्लाम के समर्थन से जुड़ी नारेबाजी को अंजाम दिया. 

सनकी आरोपी को रोकने में पुलिस नाकाम

वीडियो में उसकी सनक और बुलंद हौसले को पुलिस या आसपास के किसी भी शख्स ने रोकने की कोशिश नहीं की. सनकी शख्स के बाकी साथियों ने चर्च से जुड़े स्थानीय ईसाइयों के साथ मारपीट भी की. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बिलाल सलीम नाम का आरोपी कुछ दिन पहले चर्च के करीब मौजूद एक फैक्ट्री की छत पर पहुंचा. फिर इसके रास्ते चर्च की छत और फिर क्रॉस तक पहुंच गया. इसके बाद लोहे के क्रॉस पर बैठकर नारेबाजी करने लगा.

ईसाई महिलाओं से भी बदतमीजी

चर्च और क्रॉस की बेअदबी की खबर पाकर वहां कई ईसाई लोग भी पहुंच गए. आरोपी की हरकतों से परेशान लोगों ने पुलिस को फोन किया. पुलिस की टीम चर्च पहुंची, लेकिन बिलाल को क्रॉस से उतारने में नाकाम रही. काफी देर तक चले इस सांप्रदायिक ड्रामे के बाद स्थानीय लोगों ने ही आरोपी को क्रॉस से नीचे उतारा. आरोप है कि बिलाल और उसके साथियों ने ईसाई महिलाओं से भी बदतमीजी की. पुलिस ने बिलाल और उसके साथियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.

ये भी पढ़ें - 'पाकिस्तानी डोनाल्ड ट्रंप हैं इमरान खान, उन्हें निकाल दिया जाएगा'

पेशावर में मारे गए दो प्रीस्ट्स 

इससे पहले इसी साल जनवरी में पेशावर के सबसे बड़े चर्च के दो प्रीस्ट्स की बाइक सवार हमलावरों ने हत्या कर दी थी. इस मामले में अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. पुलिस इस मामले में फिलहाल जांच जारी रहने की बात ही कर रही है.