logo-image
लोकसभा चुनाव

लगी होती है बाजार...अचानक आ जाती है ट्रेन, सामने आया हैरान करने वाला वीडियो

सोशल मीडिया पर कब क्या देखने को मिल जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है. कई बार ऐसे वीडियो सामने आते हैं, जो लोगों को सोचने पर मजबूर कर देते हैं.

Updated on: 23 Dec 2023, 10:36 AM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया की दुनिया में कब क्या देखने को मिल जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है. कई बार ऐसे वीडियो सामने आते हैं जो अपने आप में हैरान कर देने वाले होते हैं. ऐसा ही एक वीडियो हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं, जिसे देखने के बाद आपको अपनी आंखों पर यकीन नहीं होगा. अगर हम आपसे कहे कि कई लोग सब्जियां और सामान बेच रहे थे तभी ट्रेन आ जाती है और फिर जो होता है वो अपने आप में चौंकाने वाला है. ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है.

ट्रेन जाते ही बाजार खुल जाता है

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि ट्रेन जा रही है और कई लोग ट्रेन के ठीक बगल में सामान लेकर बैठे हुए हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि ये सभी पूरी तरह से तैयार हैं कि ट्रेन जल्दी से जाए कि दुकान लगाए. वीडियो में आगे देखा जा सकता है कि ट्रेन जाते ही लोग अपनी दुकानें फिर से खोल लेते हैं. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि यहां दुकाने काफी घनी है. इसमें कोई शक नहीं कि थोड़ी सी लापरवाही भी इंसान की जान ले सकती है. हालांकि, वीडियो देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस ट्रैक पर हर दिन दुकानें लगती हैं और हर दिन ट्रेनों की आवाजाही होती है.

ये भी पढ़ें- जय सिया राम सिया राम जय जय राम...बजते ही केएल राहुल ने केशव महाराज से क्या दिया बोल, हो रहा है वायरल

आखिर ये वायरल वीडियो कहां का है? 

इस वीडियो को एक इंस्टाग्राम यूजर शेयर किया है. वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा कि बैंकॉक से लगभग 50 मील दक्षिण-पश्चिम में स्थित माएकलोंग रेलवे मार्केट, किसी अन्य के विपरीत खरीदारी का अनुभव प्रस्तुत करता है. 1905 में स्थापित, बाज़ार की विशिष्टता सीधे बैंकॉक रेलमार्ग पर इसके स्थान में निहित है, जहां स्टॉल जटिल रूप से स्थापित किए गए हैं. जबकि बाजार ने इस शानदार प्रदर्शन के लिए वैश्विक ख्याति प्राप्त की है, विक्रेताओं और आगंतुकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उचित निर्माण के महत्व को रेखांकित करना आवश्यक है. वाणिज्य के लिए जान जोखिम में डालने से बचने के लिए सावधानी बरतनी चाहिए. एक प्रतिष्ठित आकर्षण के रूप में, यह सरकार के लिए बुनियादी ढांचे और सुरक्षा उपायों को बढ़ाने, इसमें शामिल लोगों की भलाई से समझौता किए बिना परंपरा और आधुनिकता का सहज मिश्रण सुनिश्चित करने का एक उपयुक्त क्षण है. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nuelarchitects (@nuelarchitects)