logo-image

Trending: 'मां' के लिए मासूम ने लिखा ऐसा संदेश, पढ़कर आपका भी बन जाएगा दिन

कई बार हमार दिन बहुत अच्छा बीतता है तो कई बार हमार दिन कुछ खराब जाता है.

Updated on: 09 Feb 2023, 12:56 PM

highlights

  • मां के लिए बच्चे ने लिखा प्यारा सा नोट
  • नोट में लिखी दिन बनाने वाली बात
  • मां ने इस नोट पर मरते दम तक साथ रखने का किया वादा

New Delhi:

कई बार हमार दिन बहुत अच्छा बीतता है तो कई बार हमार दिन कुछ खराब जाता है. जब दिन खराब होता है तो हमें जरूरत होती है किसी अपने की जो ना सिर्फ हमारी तकलीफ को समझे बल्कि इस तकलीफ से निकलने में मदद भी करे. ये एक तरह का सहारा भी होता है जो हमारे खराब दिन को भी अच्छे में बदल सकता है. आमतौर पर मां हमारे बुरे दिनों को भी अच्छा बना देती है. कोई भी परेशानी हो , तकलीफ हो मां से सिर्फ साझा कर ली जाए तो ना सिर्फ राहत मिलती है बल्कि वो दूर भी हो जाती है. लेकिन जब एक मां का ही दिन खराब जाए तो क्या? कुछ ऐसा ही एक मां के साथ भी हुआ, जब उसके खराब दिन पर उसके मासूम बच्चे ने एक दिल छू लेने वाला मैसेज उसे भेजा. इस मैसेज को जिसने भी देखा वो भावुक तो हुआ ही लेकिन उसका दिन भी बन गया...आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला

मुस्कुराने या खुश होने के लिए छोटी से ही वजह भी काफी होती है, लेकिन जब ये वजह किसी अपने से मिली हो तो इसके मायने कई गुना बढ़ जाते हैं. दरअसल एक ट्विटर यूजर @acweyand ने एक पोस्ट शेयर किया है. इस पोस्ट में एक मां को उसके मासूम बच्चे ने एक प्यारा से नोट अपने हाथों से लिखकर भेजा है. 

इस नोट की तस्वीर भी ट्विटर हैंडल पर शेयर की गई है. इस नोट में मासूम बच्चे ने जो लिखा वो पढ़कर आप भी भावुक हो जाएंगे. नोट में बच्चे लिखा- 'प्रिय मां, अगर आपका दिन खराब रहा तो मुझे खेद है.' इतना ही नहीं इस छोटे से संदेश में उस मासूम ने दो दिल भी बनाए हैं. 

'मां' ने दी ऐसी प्रतिक्रिया
अपने खराब दिन पर मासूम की ओर से मिले दिल छू लेने वाले संदेश को पढ़कर मां भी काफी भावुक हो गई.  इस पोस्ट के कैप्शन में  @acweyand ने कहा, 'यह नोट अभी मिला है, और मैं इसे तब तक संभालकर रखूंगी जब तक मैं मर नहीं जाती.'

यह भी पढ़ें - Viral: कार्यक्रम में मंत्री जी को किसी ने लगा दिया खुजली पाउडर, खुजली से हुआ बुरा हाल

लोगों ने भी दिए रिएक्शन
बता दें कि ये पोस्ट को 7 फरवरी को शेयर किया गया था.  अपलोड होने के बाद से इसे 2000 से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है और कई कमेंट्स किए हैं. 
एक शख्स ने कहा- "इसे एक छोटे फ्रेम में रखें और इसे अपने कार्यालय में रखें,  या आप इसे लेमिनेट भी करवा सकते हैं और इसे अपनी कार के वाइज़र पर रख सकते हैं. 

वहीं एक यूजर ने लिखा- जब आपके पास काम बहुत होने के साथ एक बुरा दिन हो, तो इस फोटो के जरूर देख लें,  इस तरह के नोट बहुत कीमती होते हैं और जैसे-जैसे समय बीतता है, उनका मूल्य बढ़ता जाता है।"

एक अन्य यूजर ने लिखा, 'मेरे पास मेरे बच्चों के पत्रों का एक ड्रॉअर है, उनमें से ज्यादातर मेरी बेटी के हैं जो किसी चीज के लिए माफी मांग रही हैं।' ये पत्र मुझे ढेर सारी खुशियां देते हैं.