logo-image

पानी पीने पहुंचा हाथी तो बाघ ने कर दी हमला करने की गलती, वीडियो में देखें गजराज ने कैसे सिखाया सबक

बड़े से बड़ा शिकारी भी हाथी पर हमला करने की गलती नहीं करता. क्योंकि हाथी को अगर गुस्सा आ जाए तो वह शिकारी को भी धूल चटा देता है. ऐसा ही एक वीडियो भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है.

Updated on: 14 Jun 2023, 03:23 PM

New Delhi:

Viral Video: बड़े से बड़ा शिकारी भी हाथी पर हमला करने की गलती नहीं करता. क्योंकि हाथी को अगर गुस्सा आ जाए तो वह शिकारी को भी धूल चटा देता है. ऐसा ही एक वीडियो भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है. जिसमें एक गड्ढे में पानी पीने पहुंचे एक हाथी पर हमला करने के लिए एक बाघ पहुंच गया. ये देखकर गजराज को गुस्सा आ गया और फिर जो हुआ वह देखकर आप दंग रह जाएंगे. इस वीडियो को शेयर करते हुए सुशांत नंदा ने लिखा, 
जंगल में बाघ और हाथी एक दूसरे को काफी अच्छी तरह से सहन करते हैं, लेकिन कभी-कभी वह ये भी दिखा देते हैं कि बॉस कौन है.

गड्डे में पानी पीने पहुंचे हाथी पर हमला करने की बाघ की नाकाम कोशिश

वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी जंगल में एक हाथी गड्डे में भरे पानी में खड़ा हुआ है. शायद वह पानी पीने के लिए वहां पहुंचा है. इसी दौरान एक बाघ की नजर हाथी पर पड़ जाती है और वह हाथी पर हमला करने के लिए पहुंच जाता है. बाघ गड्ढे के आसपास घू्मकर मौके की तलाश करने लगता है कि वह किस तरह से हाथी पर हमला करे. हाथी भी बाघ को देख लेता है. कुछ देर तो हाथी बाघ से कुछ नहीं कहता लेकिन जब उसे लगता है कि बाघ अब वहां से जाने वाला नहीं है तो हाथी को गुस्सा आ जाता है और वह बाघ को सबक सिखाने के लिए चल देता है. हाथी को अपनी ओर आता देख बाघ की हालत खराब हो जाती है और वह दुम दबकर वहां से भागने लगता है.

हाथी की आक्रामकता देखकर बाघ समझ जाता है कि अब उसकी जान खतरे में है. इसीलिए वह हाथी के शिकार का इरादा छोड़कर अपनी जान बचाने में ही भलाई समझता है और वहां से भाग निकलता है.