logo-image

बच्चे की जिंदगी लगी थी दांव पर...कुत्ते ने आकर बच्चे की बदल दी किस्मत

सोशल मीडिया पर कब क्या देखने को मिल जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है. कई बार ऐसे वीडियो सामने आते हैं, जो लोगों को सोचने पर मजबूर कर देते हैं.

Updated on: 22 Feb 2024, 12:10 PM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया की दुनिया में हर दिन एक से बढ़कर एक वीडियो सामने आते हैं जो अपने आप में हैरान कर देने वाले होते हैं. कुछ वीडियो ऐसे होते हैं जिन्हें देखने के बाद यकीन नहीं होता. ऐसा ही एक वीडियो हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं, जो वाकई अद्भुत है. दरअसल, एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक कुत्ते की वफादारी देखकर आप दंग रह जाएंगे. कुत्ते के इस वीडियो ने सोशल मीडिया पर लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया है.

ये भी पढ़ें- इस विदेशी लड़की ने भारत बारे में क्या कहा...सुनिए और देखिए, हिल जाएंगे आप

कुत्ते ने आखिर दिल जीत लिया

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बच्चा फर्श पर अपने पैरों पर चल रहा है. बच्चे के सामने एक कुत्ता भी बैठा हुआ है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि बच्चा फर्श पर चलते हुए सीढ़ियों की ओर बढ़ने लगता है. बच्चे को क्या पता कि अगर वह सीढ़ियों की तरफ जाएगा तो गिर जाएगा, लेकिन कुत्ते को पता है कि अगर बच्चा वहां जाएगा तो घायल हो जाएगा और उसे चोट भी लग सकती है. बच्चे को जाता देख कुत्ता तुरंत हरकत में आ जाता है.

वह बच्चे के पास जाता है और उसे सीढ़ियों की तरफ जाने से रोकने लगता है. कुत्ता अपनी कोशिशों से बच्चे को सीढ़ियों की तरफ नहीं जाने देता. वीडियो में देखा जा सकता है कि कुत्ता बड़े ही प्यार से बच्चे को सीढ़ियों की तरफ नहीं जाने देता है. 

ये भी पढ़ें- भारी बर्फबारी के बीच तपस्या करते साधु का वीडियो आया सामने, देखें VIDEO

वीडियो को देख लोगों ने क्या कहा?

इस वीडियो को एक एक्स यूजर ने शेयर किया है. वीडियो पर लोगों की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. एक पूर्व यूजर ने जवाब दिया कि कुत्ते वाकई अपनी वफादारी ईमानदारी से दिखाते हैं. एक यूजर ने लिखा कि आज तक हमने कुत्तों की कहानियां ही सुनी थीं लेकिन आज हमने उन्हें अपनी आंखों से देखा. एक यूजर ने लिखा कि कुत्ते ऐसे ही होते हैं. वीडियो पर कई यूजर्स ने कुत्ते की तारीफ की है. वहीं कई यूजर्स ने एक से बढ़कर एक वीडियो भी शेयर किए हैं, जिसमें कुत्ते का प्यार देखा जा सकता है.