logo-image

Royal Enfield Bullet Price: रॉयल एनफील्ड का 1986 का बिल आया सामने, कीमत कर देगी हैरान

Royal Enfield Bullet Price: सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा रॉयल एनफील्ड की बुलेट 350 का बिल, कीमत जानकर निकल जाएगी आपकी हंसी.

Updated on: 20 Apr 2024, 02:21 PM

New Delhi:

Royal Enfield Bullet Price: बाइक लवर्स के लिए रॉयल एनफील्ड कोई नया नाम नहीं है. जिन लोगों को बाइक की सवारी का शौक है उन्हें रॉयल एनफील्ड खास तौर पर बुलेट की शाही सवारी काफी पसंद आती है. खास बात यह है कि इस सवारी के दीवाने हर दशक में देखने को मिले हैं. भारत में लार्जेस्ट सेलिंग बाइक भी इसे कहा जाता है. मौजूदा समय में इसके ढेरों मॉडल यंगस्टर्स की पसंद बने हुए हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि आपकी फेवरिट बाइट रॉयल एनफील्ड 3 से 4 दशक पहले कितनी कीमत पर मिल रही थी. शायद नहीं. लेकिन इस बाइक का एक पुराना बिल इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस बिल में बुलेट 350 की कीमत आपके होश ही उड़ा देगी. 

दिलों पर राज कर रही बुलेट
बुलेट शुरू से ही बाइक लवर्स के दिलों पर राज कर रही है. हर आयु वर्ग को इसकी सवारी के साथ-साथ इसका साउंड भी काफी पसंद आता है. जब भी यह बाइक कहीं से निकलती है तो इसके चाहने वाले इसे आखिरी तक देखते रहते हैं. 

यह भी पढ़ें - Vande Bharat की आड़ में छिप जाती है भारतीय रेलवे की असली सच्चाई, देखिए ये खतरनाक VIDEO

हालांकि वक्त के साथ कंपनी से इसके डिजाइन में थोड़ा बहुत बदलाव किया है जो वक्त के साथ इसे और भी स्टाइलिश बना रहा है. मौजूदा समय के हिसाब से इस बाइक में फीचर्स भी शामिल किए हैं. इसमें सेल्फ स्टार्ट समेत कई ऑप्शन शामिल हैं. 

क्या है रॉयल एनफील्ड की मौजूद कीमत
रॉयल एनफील्ड के बुलेट 350 मॉडल की बात की जाए तो इसकी मौजूदा कीमत करीब 150795 रुपए के आस-पास है. यह शहरों के मुताबिक थोड़ी बहुत आगे पीछे हो सकती है. वहीं इसके अपग्रेड वेरिएंट की कीमत 165715 रुपए है. वहीं टॉप मॉडल की बात करें तो यह 2 लाख रुपए से ऊपर का है. ऑन रोड पहुंचने तक इसके दाम 2 से 2.30 लाख रुपए तक हो जाते हैं. 

चौंका देगी 1986 में बुलेट 350 की प्राइज
इन दिनों सोशल मीडिया पर रॉयल एनफील्ड के बुलेट 350 का एक बिल काफी वायरल हो रहा है. इस बिल में उस समय के मॉडल की कीमत भी सामने आई है. खास बात यह है कि इस कीमत के बारे में जानकर आपकी न सिर्फ हंसी निकल जाएगी बल्कि आप हैरान भी हो जाएंगे. चलिए आपका सस्पेंस खत्म कर देते हैं और बता ही देते हैं कि आखिर इस बाइक की कीमत 38 वर्ष पहले कितनी थी. बिल के मुताबिक उस वक्त बुलेट 350 को 18700 रुपए में खरीदा गया था. 

यह भी पढ़ें - सहकर्मियों के साथ लंच कर रहे थे पिता, तभी बेटे ने ऑफिस पहुंचकर सुनाई UPSC पास करने की खुशखबरी, रुला देगा यह Video

यह बिल झारखंड राज्य का बताया जा रहा है और जिस ऑटो डीलर से इस बाइक को खरीदा गया है उसका नाम बिल पर संदीप ऑटो दिखाई दे रहा है. तो देख लीजिए जिस बुलेट 350 को खरीदने के आज भी आपको लाखों रुपए और दो सी तीन महीनों की वेटिंग करना पड़ती है वह कुछ वर्षों पहले ही आपको बहुत ही कम कीमत पर मिल जाती है.