logo-image

नौकरी छोड़ बेचे पानी के गोलगप्पे, सालभर में किसी MNC जितनी करता है कमाई  

Viral Street Vendor: इस शख्स का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वह गोलगप्पे बेचकर 10 लाख रुपये की कमाई कर रहा है. लोगों को स्टार्टअप खोलने का सुझाव दे रहा है. 

Updated on: 20 Oct 2023, 07:24 AM

नई दिल्ली:

Viral Street Vendor: आजकल कई लोग अपनी नौकरी छोड़ स्टार्टअप की ओर बढ़ रहे हैं. इन्हें अच्छी खासी सफलता मिल रही है, बल्कि वे एक एमएनसी जितनी सैलरी कमा रहे हैं. अब युवा बड़ी नौकरी के पीछे भागने के बजाय खुद का कुछ बड़ा करने की सोच रहे हैं. ऐसे कई उदाहरण हैं, जहां पर लोग अपनी डिग्री के नाम पर  स्टॉल चला रहे हैं. इस तरह के उदाहरण MBA चाय वाला, पत्रकार पोहा वाला, इंजीनियर चाय वाला है. अब इसी तरह के एक और  शख्स का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वह गोलगप्पे बेचकर 10 लाख रुपये की कमाई कर रहा है. लोगों को स्टार्टअप खोलने का सुझाव दे रहा है. 

ये भी पढ़ें: Israel Hamas War: गाजा अस्पताल पर हमले पर घिरा इजरायल, अमेरिका के इन छह सबूतों ने किया बचाव 

इंस्टाग्राम हैंडल @aman_chawla009 ने कई वीडियो पोस्ट किए हैं. ये तेजी से वायरल हो रहे हैं. वीडियो में एक शख्स बताता रहा है कि पानीपूरी बेच कर लोग अच्छे पैसे कमा कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि इस स्टार्टअप की बदौलत 10 लाख सालाना की कमाई की जा सकती है. वे खुद भी अब तक 10 लाख कमा रहे हैं. उनका मानना है कि  किसी कंपनी में रहकर इतनी जल्दी कमाई करना मुश्किल है.

चावला का दावा है कि दाल नमकीन को ट्रेनों में बेचकर सलाना 5 लाख रुपये की कमाई हो सकती है. यह एक स्टार्टअप हो सकता है. उन्होंने कहा कि जो नौकरी की तलाश में हैं, वह ऐसा कर सकते हैं. वह इस बिजनेस में लगने वाली लागत को लेकर भी जानकारी देते हैं. चावला के अनुसार, अगर आप अपनी डिग्री छोड़ने और स्टील की बाल्टी के साथ ट्रेन में यात्रा करने को तैयार है तो ऐसी कमाई की जा सकती है.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by AMAN CHAWLA👑 (@aman_chawla009)

चावला ने कई वीडियो में बताया कि पैटीज, छोले कुल्चे, पानीपूरी और बहुत से ऐसे स्ट्रीट फूड हैं, जिन्हें बेचकर अच्छा कमाया जा सकता है. वे कहते हैं कि किसी कंपनी की तुलना में ज्यादा कमाने का यह बेहतर तरीका है. कई लोगों ने चावला के काम को सराहाया. चावला ने स्टार्टअप आइडिया में हीलियम गैस के गुब्बारे बेचने को भी रखा. उन्होंने कहा कि अगर आप खुद स्टार्टअप चलाते हैं तो यह आपकी पीढ़ियों तक को लाभ देने वाली है.