logo-image

Video: फेस्टिवल को लेकर स्टेशनों पर उमड़ी जबरदस्त भीड़, भगदड़ में एक यात्री का मौत

Video: दिवाली और छठ पूजा को लेकर रेलवे स्टेशनों पर उमड़ी यात्रियों की भीड़, सूरत स्टेशन पर भगदड़ के चलते एक शख्स ने तोड़ा दम

Updated on: 12 Nov 2023, 10:55 AM

highlights

  • दिवाली और छठ पूजा को लेकर स्टेशनों पर भारी भीड़
  • सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे वीडियो
  • सूरत रेलवे स्टेशन पर भगदड़ के चलते एक शख्स की मौत

New Delhi:

Video: दिवाली और छठ पूजा समेत बड़े त्योहारों के चलते रेलवे स्टेशनों पर इन दिनों यात्रियों की जोरदार भीड़ उमड़ रही है. भारतीय रेलवे ने त्योहारों के चलते ट्रेनों के अतिरिक्त फेरे भी लगाए हैं, हालांकि इन एक्स्ट्रा ट्रेनों के बाद भी भीड़ का आलम यह है कि लोग ट्रेनों में कीड़े-मकोड़ों की तरह भरकर जा रहे हैं. इसी बीच कुछ वीडियो भी सामने आए हैं, जिन्हें देखकर आप भी दंग रह जाएंगे. दरअसल त्योहारी सीजन में हर बार लोग अपने-अपने घरों को जाते हैं जिसको लेकर भीड़ काफी ज्यादा हो जाती है. रेलवे इसको लेकर बंदोबस्त भी करता है, लेकिन इस बार रिकॉर्डतोड़ भीड़ उमड़ी है. 

कोरनाकाल के बाद ये दिवाली लोगों के लिए पूरी तरह स्वस्थ्य दिवाली के तौर पर आई है. ऐसे में लोगों निडर होकर यात्रा भी कर रहे हैं. खास बात यह है कि रिजर्वेशन होने के बाद भी भीड़ के चलते लोगों की ट्रेनें छूट रही हैं. 

ट्रेनों के अंदर भी लोगों को पैर रखने की जगह नहीं मिल रही है. आरक्षण कराने के बाद भी लोगों की बढ़ती भीड़ की वजह  से लोग ठीक से बैठ भी नहीं पा रहे हैं. जिसको जहां पैर रखने की जगह मिल रही है वो वहां बैठ जा रहा है. भीड़ इतनी ज्यादा है कि टीटी के बस में इंतजाम नहीं बचे हैं. 

यह भी पढ़ें - PM Modi Diwali On Border: सरहद पर जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे पीएम मोदी, ये है पूरा शेड्यूल

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो
इन दिनों सोशल मीडिया पर ट्रेनों और रेलवे स्टेशनों की भीड़ को लेकर वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहे हैं. इन वीडियो में आप आसानी से देख सकते हैं कि किस कदर लोग बड़ी संख्या में यात्रा कर रहे हैं. 

ट्रेन के डिब्बों बाहर भी लंबी कतार लग रही है. लटक कर या फिर अटकर जिसको जैसे मौका मिल रहा है ट्रेन में चढ़ रहा है और अपने घर पहुंचने की कोशिश में जुटा दिख रहा है. 

सूरत में बड़ा हादसा
गुजरात राज्य के सूरत शहर में स्थित रेलवे स्टेशन पर बढ़ती भीड़ के चलते बड़ा हादसा भी हो गया है. यहां स्टेशन पर भीड़ इस कदर उमड़ी की इंतजामों की धज्जियां ही उड़ गईं. इसका एक वीडियो भी सामन आया है. ट्रेन पकड़ने के चक्कर में भगदड़ मच गई. इस घटना में एक शख्स ने दम भी तोड़ दिया. वहीं कुछ लोगों के गंभीर  रूप से घायल होने की भी खबर सामने आई है. 

पुलिस ने एक शख्स की मौत की पुष्टि की है. पुलिस अधीक्षक पश्चिम रेलवे वडोदरा की सरोजनी कुमारी ने कहा है कि, भीड़ ज्यादा और भगदड़ मचने के चलते ये हादसा हुआ है. तीन लोगों के बुरी तरह जख्मी होने की भी बात भी पुलिस अधीक्षक ने कही. 

दिल्ली रेलवे में भी भारी भीड़
देशभर के अन्य रेलवे स्टेशनों का हाल भी कमोबेश यही है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां पर भी यात्रियों की जबरदस्त भीड़ देखने को मिल रही है. नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की खचाखच भीड़ देखने को मिल रही है. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.