logo-image

गरीबी में कैसे दिखेंगे डोनाल्ड ट्रंप? AI ने इन धनकुबेरों की फटेहाल वाली तस्वीर पेश की 

क्या आपने कभी सोचा है कि दुनिया के सबसे अमीर लोग गरीबी में कैसे लगेंगे. एआई की मदद से इन धनकुबेरों की गरीब वाली तस्वीरें बनाई गई हैं.

Updated on: 11 Apr 2023, 06:41 PM

highlights

  • कुछ अरबपतियों की गरीबी के हुलिए में तस्वीरें तैयार की हैं
  • एआई ने इतनी सटीकता के साथ इन्हें नए अवतार में पेश किया
  • एलन मस्क की नेटवर्थ 187.6 बिलियन डॉलर के करीब है

नई दिल्ली:

क्या आपने कभी सोचा है कि दुनिया के सबसे अमीर लोग गरीबी में कैसे लगेंगे. एआई (Artificial Intellegence) की मदद से इन धनकुबेरों की गरीब वाली तस्वीरें बनाई गई हैं. यह कैसे दिखेंगे एक इंस्टाग्राम यूजर ने एआई मिडजर्नी की सहायता से कुछ अरबपतियों की गरीबी के हुलिए में तस्वीरें तैयार की हैं. इन अमीरों में एलन मस्क, बिल गेट्स, ​मुकेश अंबानी, मार्क जुकरबर्ग, डोनाल्ड ट्रंप जैसे नामों को शामिल किया गया है.  इन तस्वीरों को देखकर यकीन नहीं होता कि एआई ने इतनी सटीकता के साथ इन्हें नए अवतार में पेश किया है.

एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शुमार करते हैं. कुछ माह पहले वह दुनिया के सबसे अमीर शख्स में गिने जाते थे. फोर्ब्स की रियलटाइम बिलेनियर्स लिस्ट के अनुसार, अभी एलन मस्क की नेटवर्थ 187.6 बिलियन डॉलर के करीब है. वे अमीरों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं. 

एलन मस्क के बाद नाम आता है अमेजन के जेफ बेजोस का. आलीशान जिंदगी जीने वाले बेजोस के पास अभी 125.2 बिलियन डॉलर की दौलत मौजूद हैं. इस नेटवर्थ के साथ वे अमीरों की लिस्ट में तीसरे पायदान पर हैं. माइक्रोसॉफ्ट कंपनी के मालिक बिल गेट्स लंबे समय तक दुनिया के सबसे अमीर शख्स रहे हैं. अभी भी वह 109.8 बिलियन डॉलर की नेटवर्थ के साथ विश्व के सबसे अमीर लोगों में पांचवें पायदान पर हैं.

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी अभी भारत के ही नहीं बल्कि एशिया के सबसे अमीर शख्स में गिने जाते हैं. फोर्ब्स की रियलटाइम बिलेनियर्स लिस्ट में वह 84 बिलियन डॉलर की नेटवर्थ के साथ 13वें पायदान पर काबिज हैं. 

फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग की संपत्ति बीते डेढ़ साल में काफी कम हो चुकी है. मगर अभी भी वे धनकुबेरों की गिनती में आते हैं. फोर्ब्स की सूची में जुकरबर्ग अभी 15वें पायदान पर मौजूद हैं. इनकी नेटवर्थ 76.7 बिलियन डॉलर है.

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तस्वीर भी तैयार की गई है. ट्रंप एक बहुत बड़े कारोबारी भी हैंं. उनकी नेटवर्थ भी काफी अधिक है. उनके पास 250 करोड़ डॉलर से अधिक की दौलत है.