logo-image

मोबाइल की लत कैसे ले रही है लोगों की जान, सामने आया ये हैरान करने वाला वीडियो

सोशल मीडिया पर आए दिन हजारों वीडियो वायरल होते रहते हैं. कुछ वीडियो तो ऐसे होते हैं जिन्हें देखने के बाद हैरानी होती है. इस वीडियो को देखने के बाद सभी लोग दंग है.

Updated on: 17 Nov 2023, 02:22 PM

नई दिल्ली:

मोबाइल फोन के आने के बाद हम सभी का काम काफी आसान हो गया है. हम कोई भी काम एक ही झटके में तुरंत कर सकते हैं. कहने का मतलब यह है कि यह मोबाइल फोन अब घर बैठे सारे आपके सारे कामों में मदद कर देता है, लेकिन क्या पता यह फोन कितना खतरनाक हो जाए जब आप इसका गलत इस्तेमाल करने लगें. हम सभी जानते हैं कि अगर हम किसी चीज़ की अति करेंगे तो हमें उसका साइड इफेक्ट झेलना पड़ सकता है. जैसे वीडियो में दिख रहे युवक को झेलना पड़ा. युवक इस तरह से अपने मोबाइल में खोया रहता है, जो अपने आप में हैरान करने वाली बात है. सोशल मीडिया पर युवक का वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. युवक को जो भी देख रहा है, वो दंग है.

क्या मोबाइल फोन ही बन गया है जिंदगी?

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक युवक अपने कुत्तों के साथ सड़क पर चल रहा है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि युवक पूरी तरह से अपने मोबाइल फोन में खोया हुआ है, लेकिन युवक को क्या पता कि उसकी यह गलती उसे इतनी महंगी पड़ने वाली है. वीडियो में देखा जा सकता है कि युवक फोन चलाते हुए जैसे ही आगे बढ़ता है, सामने से एक कार आती है. युवक के हाथ में मोबाइल फोन है और दूसरे हाथ में कुत्ते की बेल्ट है, लेकिन युवक इस बात से अंजान है कि उसका कुत्ता कार के नीचे जाने वाला है. जैसे ही कार कुत्ते के ऊपर से गुजरती है कुत्ता अचानक चिल्लाने लगता है. युवक का ध्यान फोन से हट जाता है और वह कुत्ते को बचाने की कोशिश करता है. वीडियो को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि कुत्ता घायल हो गया होगा.

ये भी पढ़ें- पति ने पत्नी को खिड़की से बस में दिया चढ़ा...फिर जो हुआ...देखें वीडियो

इसमें किसकी गलती?

ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो देखने के बाद लोगों की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. एक यूजर ने लिखा कि ये साफ तौर पर मोबाइल फोन चलाने वाले की गलती है. कार के ड्राइवर ने समझदारी दिखाई और तुरंत कार रोक दी. एक यूजर ने लिखा कि इस मोबाइल ने कितने लोगों की जान ले ली है. एक यूजर ने लिखा कि हमने भी ऐसी गलती की है लेकिन मेरा फोन चोरी हो गया, सड़क पर फोन का इस्तेमाल क्यों करें? कई लोगों ने वीडियो पर युवक को जिम्मेदार ठहराया है.