logo-image

OMG! हिप्पो को लगी भूख तो 2 साल को बच्चे को निगल लिया, लोगों ने मारे पत्थर तो जिंदा उगला

दुनियाभर कई बार कुछ ऐसा हो जाता है जिसके बारे में सुनकर, पढ़कर या फिर देखकर हमें एक बार में तो यकीन ही नहीं होता है.

Updated on: 16 Dec 2022, 04:52 PM

highlights

  • दरियाई घोड़े को लगी भूख
  • भूखे हिप्पो दो साल के मासूम को निगला
  • लोगों ने मारे पत्थर तो हिप्पो ने बच्चे को उगला

नई दिल्ली:

OMG! दुनियाभर कई बार कुछ ऐसा हो जाता है जिसके बारे में सुनकर, पढ़कर या फिर देखकर हमें एक बार में तो यकीन ही नहीं होता है. हालांकि कुछ देर बार जब यकीन हो जाता है तो आंखें खुली की खुली ही रह जाती है. कुछ ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर पहली बार में आप भी सोच में पड़ जाएंगे. दरअसल एक हिप्पोपोटेमस को बहुत भूख लगी थी, अपनी भूख पर ये हिप्पो काबू नहीं कर पाया और इसने दो साल के एक मासूम को ही निगल लिया. लेकिन इसके बाद जो कुछ हुआ वो जानकर आप और भी हैरान रह जाएंगे. 

तेंदुआ, डॉगी या फिर अन्य जानवरों के बारे में आपने कई बार सुना होगा कि, इन्होंने बच्चों या इंसान पर अटैक किया और उन्हें खा गए. लेकिन शायद हिप्पोपोटेमस के बारे में आपने पहले नहीं सुना होगा. मामला युगांडा है, जहां पर एक हिप्पो इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है. 

यह भी पढ़ें - Viral: बाइक से उछला कार पर टपका, नहीं देखा होगा ऐसा अजीबोगरीब एक्सीडेंट

दक्षिण अफ्रीका के युगांडा में एक हिप्पो जिसे हम दरियाई घोड़े के नाम से भी जानते हैं, उसने भूख के चलते दो वर्ष के एक बच्चे को ही जिंदा निगल लिया. जैसे ही हिप्पो बच्चे को निगला वहां मौजूद लोगों की नजर उस पड़ी और उन्होंने तुरंत शोर मचाना शुरू कर दिया. यही नहीं इसके साथ ही इन लोगों ने हिप्पो पर पत्थर बरसाना भी शुरू कर दिया. 

शोर मचता और पत्थर पड़ते देख हिप्पो को शायद समझ आ गया कि, उससे गलती हो गई है. बस फिर क्या था हिप्पो ने निगले हुए बच्चे को तुरंत उगल दिया. 

इस पूरी प्रक्रिया में सबसे बड़ी राहत की बात यह रही कि, हिप्पो ने जब बच्चे को उगला तो वह जिंदा था. यानी बच्चे को कुछ नहीं हुआ. हालांकि ये पूरा मामला बीते रविवार का बताया जा रहा है कि, लेकिन सोशल मीडिया पर ये तेजी से वायरल हो रहा है. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक ये पूरी घटना उस वक्त हुई जब बच्चा एक झील के किनारे खेल रहा था. 

यह भी पढ़ें - Viral: छोटी बच्ची ने Santa Claus से मांगी ऐसी विश! भावुक हो रहे लोग