logo-image

Ghost of the mountains : Snow leopard के शानदार शिकार का वीडियो वायरल

Ghost of the mountains : पहाड़ों पर तेंदुए से बड़ा शिकारी कोई नहीं. माना जाता है कि पहाड़ पर किसी तेंदुए ने किसी भी जानवर पर हमला बोला है तो उस शिकार का बच पाना नामुमकिन होता है. इन दिनों सोशल मीडिया पर पहाड़ों का भूत माने जाने वाले एक तेदुएं का शिकार करते हुए वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वो काफी...

Updated on: 15 Mar 2023, 11:43 PM

highlights

  • पहाड़ी तेंदुए को बोलते हैं पहाड़ों का भूत
  • स्नो लेपर्ड को माना जाता है शानदार शिकारी
  • लद्दाख के सूखे पहाड़ पर शिकार का वीडियो वायरल

नई दिल्ली:

Ghost of the mountains : पहाड़ों पर तेंदुए से बड़ा शिकारी कोई नहीं. माना जाता है कि पहाड़ पर किसी तेंदुए ने किसी भी जानवर पर हमला बोला है तो उस शिकार का बच पाना नामुमकिन होता है. इन दिनों सोशल मीडिया पर पहाड़ों का भूत माने जाने वाले एक तेदुएं का शिकार करते हुए वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वो काफी ऊंचाई से अपने शिकार का पीछा करता है और उसे दबोच लेता है. ये वीडियो अब तक हजारों लोग देख चुके हैं. ट्विटर पर इस वीडियो को 'द वाइल्ड वीडियो' नाम के ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है.

उलाय के शिकार का वीडियो वायरल

ये वीडियो 13 मार्च का है. जिसमें पहाड़ का सबसे खतरनाक शिकारी माने जाने वाले तेंदुए ने उलाय का शिकार किया है. उसने ये शिकार श्यापू लद्दाख में किया है, जिसमें वो बेहद तेजी से अपने शिकार पर झपटता है. इस वीडियो को फॉरेस्ट सर्विस ऑफिसर परवीन कसवान ने भी शेयर किया है, जिसमें उन्होंने कैप्शन में लिखा है, “What a brilliant hunter.” इस क्लिप में बर्फीले तेंदुए की तेजी देखते बन रही है. जो लंबे कदमों से अपने शिकार का पीछा करता है. वीडियो में दिख रहा है कि वो एक पल के लिए भी अपने शिकार को अपनी नजरों से ओझल नहीं होने देता. 

ये भी पढ़ें : National Commission for Men : पुरुष कमीशन के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका

सोशल मीडिया पर तरह-तरह के कमेंट

इस वीडियो को लोग खूब पसंद कर रहे हैं. लोग तरह-तरह के कमेंट भी कर रहे हैं. जिसें इसे फिल्माने वाले की भी तारीफ की जा रही है. हालांकि कुछ लोग इस वीडियो में शिकार की बेचारगी पर तरस भी खा रहे हैं कि बाकी सब शिकार भाग गए, लेकिन वो नीचे उतरते समय गिर गया. जिसकी वजह से शिकारी उसे गले से पकड़कर उठा ले गया.