logo-image

उड़ती फ्लाइट में महिला की अजीब हरकत! 15 हजार देकर खरीदी मूंगफली, फिर...

एक महिला ने फ्लाइट में सारी मूंगफली खरीद ली. जमीन से हजारों फीट की ऊंचाई पर उसकी इस हरकत ने सबको हैरत में डाल दिया. जानें वजह क्या थी?

Updated on: 12 Aug 2023, 10:15 AM

नई दिल्ली:

उड़ते विमान में अजीबो-गरीब हरकत! खबर एक वायरल वीडियो की है, जहां जमीन से हजारों के फीट की ऊंचाई पर एक महिला ने गजब कर दिया. दरअसल कुछ रोज पहले, एक फ्लाइट जर्मनी से लंदन के लिए उड़ान भरती है. बीच रास्ते एक महिला को कुछ परेशानी पेश आने लगती है, वो फ्लाइट में मौजूद क्रू मेंबर से अपनी परेशानी साझा भी करती है, लेकिन वो उसकी मदद करने से इनकार कर देते हैं... अब महिला खुद ही कुछ ऐसी हरकत कर देती है, जिसे देख सफर कर रहे यात्री हैरत में पड़ जाते हैं...

मिली जानकारी के मुताबिक महिला की पहचान 27 साल की लेह विलियम्स के तौर पर होती है, जो एक अनोखी बीमारी का शिकार थी. विलियम्स को दरअसल एनाफिलेक्टिक शॉक की परेशानी थी, जोकि एक गंभीर और जानलेवा एलर्जी रिएक्शन था, जब कभी आसपास कोई मूंगफली का पैकेट खुलता तो उसके स्मेल से विलियम्स को शॉक लगते, ये इस कदर खतनाक था कि विलियम्स की जान भी जा सकती थी.

मदद से साफ इनकार...

जब इस बारे में लेह विलियम्स ने फ्लाइट में मौजूद क्रू मेंबर को इत्तला की, तो उन्होंने विलियम्स की मदद करने से साफ इनकार कर दिया. उनके मुताबिक वे ऐसा इसलिए नहीं कर सकते, क्योंकि ये एयरलाइन कंपनी की पॉलिसी के विरुद्ध है. हालांकि विलियम्स का कहना है कि वे जब आम तौर पर विमान में सफर करती हैं, तो इसे लेकर पहले ही घोषणा करवा देती हैं, मगर यहां क्रू न तो उनकी बात सुनी, न ही स्थिति को गंभीरता से समझने की कोशिश की. 

ऐसे में लेह विलियम्स मजबूर हो गई, फिर उसने खुद ही पूरी फ्लाइट में मौजूद सारे मूंगफली के पैकेट खरीदने का फैसला किया. विलियम्स ने करीब $185 यानि 15000 रुपये खर्च करके 48 मूंगफली के पैकेट खरीदे, ताकि इसे कोई और इस्तेमाल नहीं कर पाए. इससे उनके पैसे तो जाया हुए ही, साथ ही उन्हें सफर में भी काफी परेशानी हुई. हालांकि खुद की जान बचाने के लिए उन्हें मजबूरन ये कदम उठाना पड़ा.