logo-image

फेंसिंग को पार करने से पहले हाथी ने चैक किया करंट, गजराज की समझदारी देख रह जाएंगे दंग

Elephant Viral Video: हाथियों को दुनिया का सबसे समझदार जानवर माना जाता है. जो इंसानों की तरह ही हर काम को सोच समझकर करता है. ऐसा ही एक वीडियो आज हमें सोशल मीडिया में देखने को मिला. जिसे देखकर आप हैरान रह जाएंगे.

Updated on: 26 Jul 2023, 04:56 PM

New Delhi:

Elephant Viral Video: क्या आप हाथी की समझदारी के बारे में जानते हैं? अगर नहीं तो चलिए हम आपको बताते हैं उसकी समझदारी और प्रमाण. हाथी को धरती का सबसे समझदार जानवर माना गया है. जो हर काम को सूझबूझ के साथ करता है. कई बार तो वह ऐसे काम कर देता है जिसे देखकर कोई भी हैरान रह जाए. हाथी इंसानों की तरह ही बेहद संवेदनशील होते हैं और अपने परिवार से बेहद लगाव रखते हैं. इसीलिए वह हमेशा झुंड में रहते हैं. बच्चों की सुरक्षा के लिए वे हमेशा उन्हें झुंड के बीच में रखते हैं. जिससे कोई उनपर हमला न कर दे.

ये भी पढ़ें: Viral News: मगरमच्छ के साथ गुजारी एक रात! घर में मचा हड़कंप...

सोशल मीडिया में आज में हाथी की समझदारी का ऐसा ही वीडियो देखने को मिला. जिसमें एक हाथी को सड़क किनारे लगी फेंसिंग को पार करते देखा जा सकता है. फेंसिंग में बिजली के करंट के डर से हाथी पहले ये सुनिश्चित करना चाहता है कि जिस फेंसिंग को वह पार कर रहा है वह उसके लिए जानलेवा साबित न हो जाए. इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया गया है

पैर से छू-छूकर किया फेंसिंग में करंट

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि हाथी सड़क किनारे लगी फेंसिंग के पास खड़ा हुआ है हाथी से कुछ दूरी पर एक ट्रांसफॉर्मर भी है. जिसके चलते हाथी को इस बात का डर है कि फेंसिंग में कहीं करंट ना हो. इसलिए वह अपनी ताकत का नहीं बल्कि अपने दिमाग का प्रयोग करता है और वह फेंसिंग को अपने पैर से धीरे-धीरे छूकर देखता है. हाथी पहले सबसे नीचे वाली रस्सी को छूकर देखता है.

जब वह निश्चिंत हो जाता है कि इसमें करंट नहीं तो वह बीच वाली रस्सी को छूता है उसके बाद वह सबसे ऊपर की आखिरी रस्सी को छू कर देखता है. जब वह निश्चिंत हो जाता है कि  इसमें करंट नहीं है तब वह अपने पैर से फेंसिंग को जमीन पर गिराकर सड़क को पार कर जाता है. इस वीडियो को सोशल मीडिया में खूब पसंद किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: बाबा रामदेव का एक और वीडियो वायरल! चला रहे Land Rover Defender 130