logo-image

Viral News: क्या आप भी खाते हैं ब्रेड...देख लीजिए फिर ये वायरल वीडियो

सोशल मीडिया पर कब क्या देखने को मिल जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है. कई बार ऐसे वीडियो सामने आते हैं, जो लोगों को सोचने पर मजबूर कर देते हैं.

Updated on: 08 Feb 2024, 05:55 PM

नई दिल्ली:

अगर आप अपने आसपास के क्षेत्र को साफ-सुथरा रखते हैं तो स्वच्छता का मुद्दा आपके लिए महत्वपूर्ण है. अगर आप खाना बना रहे हैं तो वहां भी साफ-सफाई जरूरी है. आपने देखा होगा कि सड़कों पर जो ठेले पर जंक फूड बेचते हैं वो साफ-सफाई के नाम पर स्कैम करते हैं हा, ये तोड़ा व्यंग लग रहा होगा लेकिन ये सच्चाई है. आज हम आपको कुछ ऐसे हाइजीन के नाम पर हो रहे हैं स्कैम से सामना कराने जा रहे हैं? दरअसल, एक वीडियो सामने आया है जिसमें ब्रेड बनाई जा रही है. ब्रेड बनाने का तरीका देखकर हर कोई हैरान है कि इसे कैसे बनाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- जब फ्लाइट के अंदर शुरू हो गया कीर्तन...फिर सारे यात्री में डूबे राम की भक्ति, देखें वीडियो

हाइजीन के नाम पर स्कैम?
वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि ब्रेड बनाते कई सारे वर्कर दिखाई दे रहे हैं. ब्रेड जिस तरह से तैयार किया जा रहा है, वो अपने आप में चौंकाने वाला है. आप  वीडियो में देख सकते हैं कि किसी भी वर्कर के हाथ में कोई ग्लप्स नहीं है. सभी खुले हाथों से ब्रेड की आटा को डाल रहे हैं तो आगे उसकी लोई काट रहे हैं. इसका मतलब है कि किसी भी तरह का हाइजीन मेंटेन करने की कोशिश नहीं की जा रही है, जिसे कहा जा सके कि ब्रेड को अंडर हाइजीन बनाया गया और ये काफी हेल्थी है. आप समझ सकते हैं कि ये लोगों के स्वस्थ्य के साथ किस तरह से खिलवाड़ किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- सड़क पर गिरी महिला... बेवजह हुई आग बबूला, लोगों ने पूछा- 'किसकी गलती है दीदी'

वीडियो देख लोगों ने क्या कहा?
इस वीडियो को एक इंस्टाग्राम यूजर ने शेयर किया है. वीडियो को देखकर लोगों में गुस्सा देखा जा रहा है. एक इंस्टाग्राम यूजर ने लिखा कि ये वाकई चौंकाने वाला वीडियो है, इस कंपनी को बंद कर देना चाहिए.

एक नाराज यूजर ने लिखा कि दरअसल वह लोगों को ब्रेड के नाम पर अपने हाथों का पसीना और बैक्टीरिया पैकेट में दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि ये वीडियो क्या फूड इंस्पेक्टर के पास नहीं गया? एक यूजर ने लिखा कि लोग चाय के साथ इस ब्रेड को बड़े मजे से खाते हैं. एक यूजर ने लिखा कि बस यही देखना बाकी था, हम नहीं देखते ठीक होता वीडियो को दिखाकर मन खराब कर दिया.  

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by _आशीष सिंह चौहान_ (@planetashish)